- Advertisement -

सुलतानपुर-बी.ओ के निरीक्षण में तालाब के पास आराम फरमाते मिले शिक्षक, बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने किया निलंबित।

0 113

सुल्तानपुर। बेसिक शिक्षा विभाग में एक अनोखा मामला सामने आया हैं। बीते दिनों एक शिक्षक तालाब के किनारे कुर्सी मेज लगाए मेज पर सर रखकर सोता हुआ मिला।मंगलवार को उसे निलंबित कर दिया गया।

बताते चलें कि 25 से 31 जुलाई के मध्य हुए निरीक्षण में अपने विद्यालयों से गैरहाजिर रहने वाले 12 कर्मियों का निरीक्षण तिथि का वेतन/मानदेय बीएसए ने रोक दिया है। गैरहाजिर रहने वाले कर्मियों में पांच सहायक अध्यापक, दो अनुदेशक और पांच शिक्षामित्र शामिल हैं।

- Advertisement -

गौरतलब हो कि बीती 26 जुलाई को जयसिंहपुर खंड शिक्षाधिकारी ने सुबह 10:36 बजे प्राथमिक विद्यालय भैरवपुर का औचक निरीक्षण किया। शिक्षण अवधि में बच्चे इधर-उधर टहलते हुए मिले। मेज पर मोटी छड़ी रखी पाई गई। सहायक अध्यापक अवधेश कुमार तालाब के किनारे मेज पर सर रखकर सोते हुए पाए गए। खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है।

सहायक अध्यापक पर स्वेच्छाचारी आचरण करने का आरोप लगाया गया है।निलंबन आदेश में बीएसए ने क्या कहा ।

बीएसए ने निलंबन आदेश में कहा है कि शिक्षक अवधेश कुमार ने बच्चों के हित की परवाह न करते हुए तालाब के किनारे बैठाया, मोटी छड़ी रखने से यह प्रतीत होता है कि वे शारीरिक दंड देते हैं, जो शिक्षा के अधिकार का हनन है। शिक्षक को निलंबित कर प्रतापपुर कमैचा खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय से संबद्ध किया गया है। मामले में बीईओ विपुल उपाध्याय को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

- Advertisement -

25 से 31 जुलाई के मध्य हुए निरीक्षण में अपने विद्यालयों से गैरहाजिर रहने वाले 12 कर्मियों का निरीक्षण तिथि का वेतन/मानदेय बीएसए ने रोक दिया।

बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने निरीक्षण तिथि का वेतन रोकते हुए तीन दिन के अंदर खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से जवाब तलब किया है।

कूरेभार प्रथम की अनुदेशक कंचन, जयसिंहपुर के सहायक अध्यापक दिनेश कुमार सिंह, जूड़ूपुर की शिक्षामित्र विद्यावती मौर्य, अमिलिया खुर्द की सहायक अध्यापिका रीना, चुनहा की शिक्षामित्र किरन मिश्रा,बसौढ़ी के सहायक अध्यापक अतुल कुमार पाठक व सुमन सिंह, शिक्षामित्र आशा देवी, इंद्रेश कुमार यादव,लघु माध्यमिक विद्यालय धनपत्तीदेवी मोतिगरपुर के काछा भिटौरा के अनुदेशक वीर बहादुर सिंह, शिक्षामित्र राजेश दुबे और फैजुल्लाहपुर की सहायक अध्यापक रीता देवी निरीक्षण में अनुपस्थित मिली थीं।

श्रोतो के हवाले से खबर।

सुल्तानपुर-निर्माण कार्य पर एसडीएम विदूषी सिंह ने लगाई रोक, मासूमों को जगी न्याय की उम्मीद।

Leave A Reply

Your email address will not be published.