- Advertisement -

सुल्तानपुर-सिचाई विभाग के घूसखोर बाबू के खिलाफ संगठन ने जारी किया कारण बताओ नोटिस,पीड़िता चपरासी का है मामला।

0 104

घूसखोर बाबू के खिलाफ संगठन ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

कर्मचारी संगठन ने बाबू को दिया दो दिन का समय

- Advertisement -

सुलतानपुर । सिंचाई विभाग के कनिष्ठ लिपिक राजेश कुमार द्वारा खुद को पाक-साफ़ बताने की कोशिश के चलते अपने ही अधिशाषी अभियंता राम प्रकाश प्रजापति पर फर्जी, मनगढ़न्त और उन्हें बदनाम करने की गरज से लगाए गए आरोपों को मीडिया और सोशल मीडिया में प्रसारित कराने के मामले ने तूल पकड़ लिया है । कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन इरीगेशन डिपार्टमेंट उत्तर प्रदेश शाखा सुलतानपुर के जिलाध्यक्ष उमापति मिश्र ,सचिव राजेन्द्र प्रसाद वर्मा ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण माँगा गया है ।

- Advertisement -

सिंचाई विभाग के कर्मचारी राजेश कुमार द्वारा एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति पर अनर्गल और झूठा आरोप लगाए जाने तथा झूठे आरोप को मीडिया तथा सोशल मीडिया पर चलाकर भ्रम फैला जाने के बाद सिंचाई विभाग का  कर्मचारी संगठन मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन इरीगेशन डिपार्टमेंट उत्तर प्रदेश शाखा सुल्तानपुर ने कर्मचारी राजेश कुमार पर नाराजगी जताते हुए इसे राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली के प्रावधानों के खिलाफ एवं राजकीय कार्य के उत्तरदायित्व का निर्वहन न करने की बात कही है । अपने ही विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पर मनगढ़ंत एवं झूठा आरोप लगाए जाने से नाराज मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन इरीगेशन डिपार्टमेंट उत्तर प्रदेश शाखा सुल्तानपुर के जिला अध्यक्ष उमापति मिश्रा एवं सचिव राजेंद्र प्रसाद वर्मा ने राजेश कुमार कनिष्ठ सहायक सिंचाई विभाग सुलतानपुर के आचरण की निंदा की है । संगठन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कनिष्ठ लिपिक राजेश कुमार द्वारा अधिशाषी अभियंता राम प्रकाश प्रजापति पर कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध आचरण करते हुए उन पर झूठा , मनगढ़न्त और बेबुनियाद आरोप लगाकर उसे मीडिया और सोशल मीडिया में प्रसारित करने की कड़ी निंदा करते हुए कनिष्ठ लिपिक पर कई गम्भीर सवाल खड़े किए गए हैं ।

संगठन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कनिष्ठ लिपिक राजेश कुमार पर पटल का कार्य न किया जाना , चतुर्थ श्रेणी / मृतक आश्रित महिला कर्मचारी से नियुक्ति के नाम पर पैसा लिया जाना और कार्यों के प्रति उदासीनता जैसे गम्भीर आरोप लगाया गया है । जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस बात का विशेष तौर पर आरोप लगाया गया है कि राजेश कुमार द्वारा अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए फर्जी संगठनों के पदाधिकारियों से फोन कराया जाता है और शिकायतें कराई जाती हैं । कनिष्ठ लिपिक राजेश कुमार से दो दिन में लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा है ।

बोले इंजीनियर—-
इस सम्बन्ध में इंजीनियर राम प्रकाश प्रजापति ने बताया कि कनिष्ठ लिपिक राजेश कुमार द्वारा मृतक आश्रित विधवा महिला से नियुक्ति के नाम पर डेढ़ लाख रुपए ले लिए गये । महिला ने डीएम से मुलाकात कर शिकायती पत्र दिया  है । जिसकी जांच चल रही है । उन्होंने बताया कि कार्यालय में अनुशासनहीन , भृष्ट कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर कार्यवाही होने  के कारण भृष्ट कर्मचारी बिलबिला गए हैं और ऐसे में वे मीडिया और सोशल मीडिया में अनर्गल और निराधार बातों को प्रसारित करा रहे हैं । 

Leave A Reply

Your email address will not be published.