- Advertisement -

सुल्तानपुर-शोशल मीडिया पर गौशाला के वायरल हुए मामले को सीडीओ ने लिया संज्ञान, पशु क्रूरता अधिनियम में प्रधान सेक्रेटरी पर हुआ मुकदमा दर्ज।

0 187

शोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने किया गौ शाला का निरीक्षण*

*गौशाला केयर टेकर,ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव के लापरवाही बरतने पर थाने पर FIR के लिए दी गई तहरीर।

- Advertisement -

सीडीओ के निर्देश के बाद पी डी / प्रभारी बीडीओ धनपतगंज कृष्ण करुणाकर पाण्डेय ,डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने गोशाला की व्यवस्थाओं का जायजा।

- Advertisement -

सुलतानपुर:शोशल मीडिया पर गौशाला की वायरल हुए खबर को संज्ञान में लेते हुए डीएम जसजीत कौर ने मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक को जांच करने का निर्देश दिया। जिसपर सीडीओ द्वारा ब्लाक धनपतगंज के केवटली ग्राम के गौशाला का निरीक्षण किया। सीडीओ ने मौके पर गौशाला की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण में गोवंशों की हालात दयनीय मिली। निरीक्षण में 4 मरणासन्न स्थित 06 घायल अवस्था मे मिले। गोवंशों के लिए उचित व्यवस्था नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त किया।

सीडीओ ने ग्राम पंचायत सचिव शिव प्रसाद वर्मा और ग्राम प्रधान राजेश यादव गौशाला केयर टेकर के विरुद्ध धनपतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गयी। सीडीओ के सख्त तेवर से जिले में स्थित गौशालाओं से सम्बंधित ग्राम प्रधानों और पंचायत सचिव/ ग्राम विकास अधिकारियों में हड़कंप मचा है।

सीडीओ ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार कार्य न करने वाले ग्राम प्रधानों और सचिवों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। सीडीओ ने कहा कि जिले के ग्राम प्रधान अपने गांव के छुट्टा पशुओं को निकट के गोशाला में पहुँचवाये अन्यथा शिकायत की स्थित में कार्यवाही होना तय है। सीडीओ के निरीक्षण के अनुक्रम में पी डी / प्रभारी बीडीओ धनपतगंज कृष्ण करुणाकर पाण्डेय मौके पर उपस्थित रहे। तत्पश्चात डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने भी गोशाला की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ग्राम प्रधान व सचिव के कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.