- Advertisement -

सुलतानपुर-मेरी माटी मेरा देश कलश कार्यक्रम सदर विधायक द्वारा करियाबझना पर्यटन स्थल से किया शुभारंभ।

0 59

कूरेभार से हुआ कार्यक्रम की सुरुवात
सुलतानपुर। मेरी माटी मेरा देश कलश कार्यक्रम रबिवार को विधायक जयसिंहपुर राज प्रसाद उपाध्याय, मंडलअध्यक्ष,पूर्व मंडलअध्यक्ष,भाजपा पदाधिकारी, की उपस्थिति में विकासखंड कूरेभार के पवित्र धाम करियाबझना, ग्राम पंचायत बझना, कूरेभार से शुभारंभ किया गया। ब्लाक के एडीओ पंचायत प्रकाश कुमार मिश्र ने कार्यक्रम की सुरुआत कराते हुई अतिथियों का स्वागत भी किया। इस मौके ग्राम प्रधान, सचिव आदि मौजूद थे।

मेरा माटी- मेरा देश कार्यक्रम की तैयारी चल रही थीं पहले से ही।

- Advertisement -


देशभक्ति से जोड़ने, मेरा माटी- मेरा देश कार्यक्रम हर गांव व वार्ड में चलेगा : डा० आरए वर्मा

- Advertisement -

हाथो में तिरंगा लेकर हर घर से एक चुटकी मिट्टी व वार्डो में हर घर से एक चुटकी चावल एकत्रित करेंगे भाजपाई

सुल्तानपुर।मेरी माटी- मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा के 26 मण्डलों में तैयारी बैठक आयोजित हुई।नगर की बैठक नगर अध्यक्ष आकाश जायसवाल की अध्यक्षता में हुई।बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.आरए वर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा जनता को राष्ट्रभक्ति से जोड़ने के लिए भाजपा मेरी माटी – मेरा देश अभियान पूरे जनपद में चलाएगी।इस अभियान के तहत 5 से 6 सितम्बर के बीच ग्रामों/वार्डो में बैठक कर टोली बनाई जायेगी।टोली 13 से 18 सितम्बर के बीच हाथों में तिरंगा लेकर गांवों में हर घर से एक चुटकी मिट्टी व नगरीय वार्डो में हर घर से एक चुटकी चावल अमृत कलश में एकत्रित करेंगे।भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रत्येक गांव में संयोजक व सहसंयोजक नियुक्त होगे।ग्राम के सरकारी विद्यालय में सुरक्षित जगह पीएम के संदेश का शिलाफलक लगेगा।प्रत्येक गांव में 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका बनाई जायेगी।14 -15 सितम्बर को ग्राम सभाओं से कलश को ब्लाक पर पहुंचाया जाएगा।3-13 अक्टूबर के बीच ब्लॉक पर कार्यक्रम होंगे।ब्लाक स्तर पर अमृत कलश के साथ जाने के लिए स्वयंसेवकों की टीम तैयार होगी। ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में अमृत कलश ब्लॉक मुख्यालय से लखनऊ फिर वहां से दिल्ली पहुँचाया जाएगा।इसी क्रम में दूबेपुर, लोहरामऊ, कूरेभार,जयसिंहपुर, कादीपुर,अखंडनगर ,मोतिगरपुर,धनपतगंज,भदैंया सहित 26 मंडलों की बैठकर आयोजित कर कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप दिया गया।

लखनऊ में नारी सशक्तिकरण सम्मान समारोह में सुलतानपुर जिले की महिला थाने की थानाध्यक्ष चित्रा सिंह व चार महिला सिपाही को अंग वस्त्र व मोमेंटो देकर किया गया सम्मानित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.