- Advertisement -

यूपी के राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में मिलेगा ये मोटा अनाज, जारी हुए आदेश।

0 204

यूपी के राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में मिलेगा ये मोटा अनाज, जारी हुए आदेश

यूपी की योगी सरकार ने राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में मोटा अनाज देने का आदेश जारी किया है। गौरतलब हो कि मोदी और योगी सरकार ने श्रीअन्न को लगातार बढ़ावा देने के लिए आम लोगों के लिए श्रीअन्न का एक और उपहार दिया है। ज्यादा से ज्यादा लोग श्रीअन्न को अपने भोजन में शामिल कर सकें, जनवरी 2024 में इस कड़ाके की सर्दी के बीच सभी राशन कार्ड धारकों को राशन की दुकानों से निश्शुल्क बाजरा दिया जाएगा। लेकिन जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है, उन्हें श्रीअन्न योजना का लाभ से वंचित होना पड़ेगा।

- Advertisement -


योगी सरकार राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में दे रही है मोटा अनाज,क्या आप का भी जनपद है शामिल।

- Advertisement -

ऐसा माना जाता है कि सर्दी के मौसम में श्रीअन्न को भोजन में शामिल करना अच्छा है।वर्ष 2023 को मोदी योगी सरकार द्वारा श्रीअन्न वर्ष के रूप में भी मनाया जा रहा है। इसे देखते हुए आम लोगों को श्रीअन्न निश्शुल्क देने की तैयारी है।प्रदेश सरकार द्वारा कोटेदारों के लिए आदेश जारी किया गया। अभी प्रति यूनिट दो किलो गेहूं, तीन किलो चावल निश्शुल्क दिया जाता है। कोटेदारों को जनवरी के लिए चालान जारी कर दिए गए हैं। यह उस माल का चालान है जो कोटेदारों को जारी किया जाता है और इसे भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से उठाकर कोटेदारों को राशन कार्ड धारकों को वितरित करना होता है। इस चालान में बाजरा का भी उल्लेख किया गया है कि किस कोटेदार को कितना बाजार दिया जा रहा है, यह भी उल्लेख है।
वही जब इस योजना का लाभ सुलतानपुर जनपद के राशनकार्ड धारकों को नही मिलने की जानकारी लगी तो उपभोक्ताओं ने इस बात की जानकारी के लिए जनपद के जिला पूर्ति अधिकारी के फोन को घनघनाने लगे।

वही इस पूरे मामले पर के.डी न्यूज़ यूपी के संवाददाता ने जब सुलतानपुर जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश मौर्य से बात चीत की तो उन्होंने बताया कि 19 दिसम्बर को अपर आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग द्वारा लेटर जारी किया गया है लेकिन उसने सुलतानपुर जनपद को यह सुविधा नहीं मिल रही है, जिन जनपदों को यह सुविधा दी जा रही हैं उनमें है जनपद सम्भल, प्रयागराज, कौशाम्बी, आगरा, अलीगढ़, औरैया, बलिया, बांदा, बरेली, बदायूं, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, इटावा, फर्नुखाबाद, फतेहपुर, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, अमरोहा, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हापुड, कौशाम्बी, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, संत रविदास नगर, शाहजहाँपुर, सीतापुर, उन्नाव, वाराणसी को यह आदेश का पत्र जारी हुआ है। सुलतानपुर जनपद का उसमे नाम शामिल नही किया है जैसे ही इस तरह का आदेश जारी होगा उपभोक्ताओं को उसको लाभ दिया जाएगा।।

सुलतानपुर-सद्भावना एक्सप्रेस के डिब्बे से धुआं उठते देख मचा हड़कंप।

Leave A Reply

Your email address will not be published.