- Advertisement -

सुलतानपुर-पशुपालन विभाग द्वारा अनुसूचित जाति की महिलाओं को निःशुल्क चूजों व राशन का किया गया वितरण।

0 52

सुलतानपुर -अनुसूचित जाति की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर स्वावलंबी बनाने के लिए शासन की ओर से तमाम कार्यक्रम व योजनाएं संचालित की जा रही हैं। साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत समूह गठित कर महिलाओं को स्वरोजगार के लिए आर्थिक सहयोग उपलब्ध कराया जा रहा है। महिलाओं की आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और स्वरोजगार कर परिवार में सहयोग करने के लिए पशुपालन विभाग ने बैकयार्ड पोल्ट्री योजना शुरू की है।इस योजना के साथ अब आर्थिक रूप से कमजोर अनुसूचित जाति की महिलाओं से पशुपालन विभाग मुर्गी पालन शुरू किया है।इसी कार्यक्रम के तहत जनपद के कूरेभार पशु अस्पताल में बैकयार्ड पोल्ट्री योजना के तहत पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ शैलेंद्र सिंह ने महिलाओं को निःशुल्क चूजों और साथ ही राशन का वितरण किया,इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य भी मौजूद रहे।आज शनिवार को कूरेभार पशु अस्पताल में अनुसूचित जाति की 15 महिलाओं को 50 चूजे व 24.5kg राशन जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य प्रांजल सिंह की उपस्थिति में निशुल्क वितरित किया गया।इस कार्यक्रम ने लाभार्थी महिलाओं समेत तमान लोग उपस्थित रहे।

कूरेभार पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ शैलेश सिंह ने बताया कि यह चूजे व राशन बैकयार्ड पोल्ट्री योजना के तहत अनुसूचित जाति की महिला लाभार्थियों को निशुल्क वितरित किया गया है। ग्राम सिद्धि गणेशपुर और शिवनगर ग्राम की कमलेश कुमारी, ज्योति, बीफना, बिमला, सुनीता देवी,आशा देवी, कोमल, मालती, उर्मिला समेत 15 महिलाओं को चूजों व राशन का वितरण किया गया।

- Advertisement -

- Advertisement -

जल्द ही प्रदेश के चुनिंदा जेलों में सुलतानपुर जिला कारागार हो जाएगा शुमार, बन रहा है कैदी बंदी मिलन केंद्र,देखे रिपोर्ट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.