- Advertisement -

सुल्तानपुर। जनपद की नहरों में पानी पहुंच जाने से किसानों के चेहरों पर छाई ख़ुशी।

0 64

नहर में छोड़ा गया पानी जिससे जल्द ही किसानों की फसलों की हो सके सिचाई-राम प्रकाश प्रजापति।

सुल्तानपुर। जनपद की नहरों में पानी पहुंच जाने से किसानों के चेहरों पर काफी खुशी देखी जा रही हैं। पानी मिल जाने से जायद की फसल बोने वाले किसान काफी खुश हैं।वही सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किसानों की मांग पर रोस्टर के अनुरूप नहर में पानी उपलब्ध रहने की उम्मीद जताई है।

- Advertisement -

गौरतलब हो कि सिंचाई विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि नहरों में सफाई का कार्य देख रही स्थानीय समितियों द्वारा नहर की सफाई कराई जा चुकी हैं साथ ही जनपद के किसान काफी दिनों से सिंचाई विभाग से जल्द नहर में पानी छोड़े जाने की मांग भी कर रहे थे साथ ही जिले में गेंहू की फसल की सिंचाई के लिए किसानों को पानी की सख्त जरूरत थी। किसानों की मांग को देखते हुए सिंचाई विभाग द्वारा मुकम्मल तैयारी पूर्ण होते ही नहरों में पानी छोड़ दिया गया है जिससे पानी के पहुंचने से किसान ससमय अपने फसलों की सिंचाई कर सकेंगे।वही क्षेत्र के किसानों का कहना हैं कि नहर में पानी आ जाने से गेंहू की फसल के लिए बड़ी राहत मिल गई है।

- Advertisement -

क्या कहते हैं अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड सुलतानपुर।

राम प्रकाश प्रजापति अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड सुलतानपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की मांग पर रोस्टर के अनुरूप पानी छोड़ा गया है।हमें पता है कि इस वक्त गेहूं की फसल का नियमित सिंचाई होना जरूरी है। नहर का पानी इसके लिए जीवनदाता सरीखा होता है,नहरों में सफाई समितियों द्वारा कराई जा चुकी हैं,अब नहर को चलाया जा रहा है जल्द ही सभी किसानों के खेतों तक पानी पहुँच जाएगा।

सुलतानपुर-अमित शाह पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी फिर तलब।

Leave A Reply

Your email address will not be published.