- Advertisement -

सुलतानपुर-देश के प्रथम राष्ट्रपति के जन्मोत्सव पर जनपद वासियों को अध्यक्ष नगर पालिका ने भेट की सौगात।

0 49

देश के प्रथम राष्ट्रपति के जन्मोत्सव पर जनपद वासियों को अध्यक्ष नगर पालिका ने भेट की सौगात

भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के जन्म दिवस पर मनाए जाने वाले अधिवक्ता दिवस पर अध्यक्ष नगर पालिका प्रवीण कुमार अग्रवाल ने आज सीताकुंड वार्ड में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद द्वार का लोकार्पण कर जनपद वासियों सहित अधिवक्ता व कायस्थ समाज को आज बड़ी सौगात दी है।

- Advertisement -

- Advertisement -

विदित हो कि दीवानी के पश्चिमी तरफ गोलाघाट की तरफ जाने वाला मार्ग काफी दिनों से जर्जर अवस्था में था ,जहा पर अधिवक्ताओ के साथ आम जन का भी आना जाना बराबर बना हुआ है, जिसको देखते हुए अधिवक्ता व कायस्थ समाज की मांग पर वार्ड के सभासद रमेश सिंह टिन्नू ने जर्जर मार्ग व कायस्थ समाज की मांग पर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद द्वार का निर्माण कराने का प्रस्ताव अध्यक्ष नगर पालिका को दिया था , जिस पर अध्यक्ष नगर पालिका प्रवीण कुमार अग्रवाल ने जर्जर मार्ग सहित देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद द्वार का निर्माण कराकर जनपद वासियों सहित कायस्थ समाज व अधिवक्ताओं को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जी के जन्मोत्सव मनाए जाने वाले अधिवक्ता दिवस पर लोकार्पण कर तोफे के रूप में आज भेट किए, इस मौके पर अध्यक्ष नगर पालिका प्रवीण कुमार अग्रवाल ने कहा कि

भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद के जन्मदिवस पर भारत भर में अधिवक्ता दिवस मनाया जाता है, क्यों कि डॉ राजेंद्र प्रसाद प्रथम राष्ट्रपति के साथ संविधान समिति के अध्यक्ष भी थे, इन सब के पूर्व वह अधिवक्ता भी रहे हैं। वकालत विश्व भर में अत्यंत सम्माननीय और गरिमामय पेशा हैं। भारत में भी वकालत गरिमामय और सत्कार के पेशे के तौर पर हर दौर बना रहा है। स्वतंत्रता संग्राम में वकीलों ने जमकर लोहा लिया है।
अधिवक्ता की गरिमा वर्तमान भारत में भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। अनेकों पेशों का आज आधुनिक बाज़ारवादी युग में प्रवेश हुआ है पर वकालत की चमक पर कोई पॉलिश अब तक भरी नहीं हुई है। आज भी भारतभर में बड़ी संख्या में लोग अधिवक्ता के लिए रजिस्टर हो रहे हैं वही उन्होंने कहा कि
कायस्थ परिवार में जन्मे देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की पढ़ाई से लेकर भारत की स्वतंत्रता में भूमिका निभाने के योगदान से लेकर देश के राष्ट्रपति बनने तक के संघर्षों का जो इतिहास रहा है, उन्हें खुद के साथ अपने बच्चो को अनुसरण जरूर करना चाहिए , जिससे एक विकसित देश के साथ शसक्त भारत का निर्माण हो सके , इस मौके पर भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी , सभासद दिनेश चौरसिया, अधिवक्ता / पत्रकार जितेंद्र श्रीवास्तव , पूर्व बार जिला अध्यक्ष अरुण कुमार उपाध्याय सहित तमाम गणमान्य उपस्थिति रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.