- Advertisement -

श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व दिवस 21 जनवरी पर चौक घण्टाघर व नौ कुंडीय हवन पूजन और दीप यज्ञ का होगा आयोजन

0 56

–श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व दिवस 21 जनवरी पर चौक घण्टाघर व नौ कुंडीय हवन पूजन और दीप यज्ञ का होगा आयोजन – अनिल द्विवेदी

–देव पुरोहित महासभा की एक बैठक में लिया गया निर्णय

- Advertisement -

- Advertisement -

देव पुरोहित महासभा की एक बैठक स्थानीय मैरिज लॉन में सम्पन्न हुई , जिसमे निर्णय लिया गया कि श्री रामलला की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को सभी मंदिरों पर भजन कीर्तन और दीपोत्सव मनाया जाएगा । बैठक में यह निर्णय मुख्य रूप से  लिया गया कि उसके पूर्व दिवस 21 जनवरी को नगर के ऐतिहासिक चौक घण्टाघर पर नौ कुंडीय श्री राम यज्ञ और उसके पश्चात 1008 दीपो का महायज्ञ किया जाएगा जिसमे नगर के सभी रामभक्तो को आमंत्रित किया जाएगा ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुवे आचार्य प्रवीण तिवारी ने कहा कि यह हम सब के जीवन का सबसे अनमोल पल है जो 500 वर्षो बाद आया है ।इसलिए इसको हम अपने जीवन का सबसे ऐतिहासिक पल बनाना चाहते है जिसके लिए सभी मंदिरो के पुजारी , पुरोहित और आचार्य अपने अपने स्तर पर ब्यापक स्वरूप के साथ पूजन अर्चन करें । 
महासभा के संरक्षक पंडित माताप्रसाद तिवारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी और सबसे आवाहन किया कि यह अनमोल पल हम लोग पूरे उत्साह से पर्व के रूप में मनाये ।

संस्था के संस्थापक अनिल द्विवेदी ने योजना को मूर्तरूप देने के लिए कहा कि समाज के सभी वर्गों , सामाजिक संगठनों , पूजा समितियो और राजनीतिज्ञ जनो के साथ आम जन को जोड़ने के लिए ब्यापक रूप से गुरुजनो द्वारा आगे आकर संपर्क किया जाएगा और सभी के साथ चौक घण्टाघर पर एक ऐतिहासिक महोत्सव मनाया जाएगा ।
इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष कथावाचक बृजेश शास्त्री ,उपाध्यक्ष दिनेश तिवारी, आचार्य जितेंद्र मिश्र , महामंत्री पंडित केशवराम मिश्र , कोषाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी ने सामूहिक रूप से कार्य पूर्ण होने के लिए अलग अलग टीमें बनाने की बात कही कि जिससे रामकाज को अनुशासित और भव्य तरीके से सम्पन्न कराया जा सके ।
इस अवसर पर आचार्य जनो में शिव सागर पांडेय , विजयभान शर्मा , बाबा गोविंद प्रसाद , शैलेन्द्र तिवारी , विनोद कुमार पांडेय , वीरेंद्र आचार्य , सर्वेश मिश्र और रामानंद मिश्र , रितिक आदि उपस्थित रहे और सबने रामकाज के लिए संकल्प लिया कि तन , मन और धन से लगकर इस कार्य को सफल बनाएंगे ।

राम वन पथ गमन मार्ग पर अतिक्रमण हटाने, साफ-सफाई अभियान आदि का सुलतानपुर डीएम,एसपी द्वारा भ्रमण कर लिया गया जायजा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.