- Advertisement -

सुलतानपुर संकुल के 16 विद्यालयों की एक शैक्षिक बैठक हुई आयोजित।

0 24

संकुल विद्यालयों की बैठक में संगठन मंत्री ने कहा – विद्यार्थियों के प्रति आचार्य आत्मीयता, ममत्व और लगाव बनाये रखें

विद्या भारती के स्कूलों के अधिक से अधिक विद्यार्थी 90प्लस अंक लायें
सुलतानपुर। भारतीय शिक्षा समिति पूर्वी उत्तर प्रदेश काशी प्रान्त के संगठन मंत्री डॉ राम मनोहर जी ने संकुल के दर्शन भर विद्यालयों के शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहाकि विद्यार्थियों के प्रति आचार्य आत्मीयता, ममत्व और लगाव रखगें तो दुनिया में सबसे पूजनीय और वंदनीय होंगे।
सुलतानपुर संकुल के 16 विद्यालयों की एक शैक्षिक बैठक आयोजित हुई जिसमें भारतीय शिक्षा समिति पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री डॉ राम मनोहर जी ने बोर्ड परीक्षा पूर्व शैक्षिक स्तर की जानकारी ली और इंटरमीडिएट व हाईस्कूल में प्रदेश की टॉपर सूची में नाम लाने के लक्ष्य निर्धारित करने का संकल्प दिलाया और कहाकि 75 प्रतिशत से नीचे किसी विद्यार्थी का परीक्षाफल न हो। इसके लिए बचे हुए समय में विद्यार्थी के साथ जो नए और अभिनव प्रयोग हो सके, करने का प्रयत्न करें।
भारतीय शिक्षा समिति पूर्वी उत्तर प्रदेश काशी प्रान्त के प्रदेश निरीक्षक शेषधर द्विवेदी की उपस्थिति में संगठन मंत्री ने विद्या भारती की योजनाओं, परीक्षा और विद्यार्थी विकास पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने सर्वांगीण विकास में तीन विंदुओं, पंचप्राण, संस्कारो, अभिभावक संपर्क और इससे विद्यार्थियों के जीवन में होने वाले बदलाव पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ विनोद सिंह, डॉ एच डी राम, प्रधानाचार्य व संकुल प्रमुख राकेश मणि त्रिपाठी तथा समस्त विद्या मंदिर, शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य, आचार्य-आचार्या उपस्थित रहें।

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर-अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) द्वारा तीन अभियुक्त को किया गया जिला बदर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.