- Advertisement -

संदिग्ध परिस्थितियों में घर मे हई अभिनेत्री मल्लिका राजपूत की मौत?,गृहस्थ सन्यास से भी नही मिली मन को शांति।

0 354

सिंगर व अभिनेत्री मल्लिका राजपूत ने सुलतानपुर शहर स्थिति सीताकुंड के पास अपने घर में ही आज बुधवार को आत्महत्या कर ली। बता दें कि बॉलीवुड की अकेली अभिनेत्री नहीं है, जिन्होंने आत्महत्या की हैं कई ऐसे नाम है जिनकी आत्महत्या या हत्या की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी है।

- Advertisement -

आत्महत्या की रहस्यमयी गुत्थी में उलझी अभिनेत्री मल्लिका राजपूत की कहानी,कपाली बाबा से दीक्षा लेने के बाद बताई थी कुछ बात।


आंखों में फिल्मी दुनिया के रंगीन सपने संजोए सुल्तानपुर की यह खूबसूरत युवती मुंबई की मायानगरी पहुंच कर अपना नाम विजयलक्ष्मी सिंह से बदलकर मल्लिका राजपूत कर लिया।उसकी खूबसूरती और एक्टिंग ही थी कि तिग्मांशु धूलिया की फिल्म रिवॉल्वर रानी फिल्म में काम करने का मौका मिल गया लेकिन यह फ़िल्म कुछ खास धमाल नही मचा पाई,थकहार कर छोटे-मोटे रोल किए और गायक शान के एल्बम यारा तुझसे… से मशहूर हो गई। यहां से मल्लिका राजपूत को अपेक्षित सफलता नहीं मिली तो उन्होंने सियासत का दामन थाम भाजपा में शामिल होगई लेकिन कुछ ही दिन में यहां से भी उनका मोहभंग हो गया। फिलहाल अब सुल्तानपुर रहकर सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा के साथ साथ कविताएं लिखने लगीं। इसके पहले उनका रुझान धर्म की तरफ हो चला था जहां उन्होंने अवधूत उग्रचंडेश्वर कपाली बाबा से गृहस्थ संन्यास की दीक्षा लेकर खुद को मां मैत्तरायणी योगिनी बना डाला।जब कपाली बाबा से गृहस्थ संन्यास की दीक्षा लिया तो उसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत किया था आइये सुनते हैं।

इसके बाद यहां रहकर कविताएं और सामाजिक कार्यो में रूचि रखने लगी थी,सुलतानपुर की पुलिस ने इस मामले पर क्या कहा आप भी सुने।

- Advertisement -

यह अकेली अभिनेत्री नहीं है, जिन्होंने आत्महत्या की हैं कई ऐसे औऱ भी नाम शामिल है जिनकी आत्महत्या या हत्या की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी है।

एक्टर जिया खान जिन्होंने गजनी और निशब्द जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम कर चर्चा में आने के बाद सुसाइड कर सभी को हैरान कर दिया था।

टीवी सीरियल की बालिका वधू की अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी की मौत से सभी हैरत रह गए थे। प्रत्युषा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।
महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से नाम कमाने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने तो मानों सभी के पैरों से जमीन खींच दी थी।

अभिनेत्री परवीन बॉबी की मौत भी रहस्य बन गई थी। 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्री कही जाने वाली परवीन की मौत डायबटीज से बताई गई थी लेकिन अभी तक रहस्य बना हुआ है।
बॉलीवुड की ‘चांदनी’ और मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत भी रहस्य बन गई थी। दरअसल, श्रीदेवी की मौत एक हादसे के चलते हुई थी, जिसपर कई लोगों ने सवाल उठाए थे।

90 के दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस जिनकी बोलती आंखें, दिलकश अंदाज और शानदार अदाकारी ने बेहद कम समय में लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। वह थी मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती जिनकी बहुत कम समय में शोहरत की उन बुलंदियों को छू लिया था,उनकी मौत की गुत्थी अभी तक नही सुलझ पाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.