- Advertisement -

सुलतानपुर-आयुष्मान गोल्ड कार्ड में लापरवाही पर प्रभारी मंत्री ने सीएमओ से स्पष्टीकरण किया तलब।

0 115

आयुष्मान गोल्ड कार्ड में लापरवाही पर सीएमओ से स्पष्टीकरण तलब, आरोग्य मंदिर निर्माण में शिथिलता पर बिफरे मंत्री आशीष पटेल

सुल्तानपुर शहर के बाहर से जाएगा प्रयाग अयोध्या ग्रीन सिक्स लेन

- Advertisement -

टांडा बांदा राजमार्ग सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों के साथ बैठक करें डीएम,समीक्षा बैठक में बोले प्रभारी मंत्री

- Advertisement -


सुल्तानपुर शहर के बाहर से जाएगा प्रयागराज अयोध्या मार्ग, ग्रीन सिक्स लेन हुआ है पास।

सुल्तानपुर : मंत्री, प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता मामले और उ0प्र0/जनपद प्रभारी मंत्री आशीष पटेल द्वारा विद्युत आपूर्ति ग्रामों का ऊर्जीकरण, सौभाग्य योजना, जल निगम, सेतुओं का निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल, नई सड़कों का निर्माण, राज्यमार्गों का अनुरक्षण सहित आदि विभागों की योजनाओं का गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।प्रभारी मंत्री द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो वही मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक द्वारा मंत्री को अवगत कराया गया कि सभी ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जा चुका है। मंत्री द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से आयुष्मान गोल्डेन कार्ड की प्रगति के बारे में जानकारी पूछी गई तो उन्होंने अवगत कराया कि कुल आयुष्मान गोल्डेन 4 लाख26हजार पात्र लाभार्थी हैं, जिसमें से 97हजार लोगो का बनाना बाकी है, मंत्री ने पूछा कि जनवरी में पूरा करने को कहा था आप ने , क्यों नहीं पूरा हुआ?उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी के विरूद्ध स्पष्टीकरण निर्गत करें कि इन्होंने समय का अनुपालन क्यों नहीं किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा मंत्री से इसी वर्ष 28 फरवरी तक पूर्ण करने को कहा गया हैं ।
प्रभारी मंत्री द्वारा प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज से जानकारी प्राप्त कि गई की राजकीय मेडिकल कॉलेज क्यों हैंडओवर नहीं हो रहा है। मंत्री द्वारा सहायक अभियंता से पूछा गया कि अधिशासी अभियन्ता क्यों उपस्थित नहीं है, 31 जनवरी, 2024 लास्ट डेट है हैंडओवर की , इस के बाद प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि टेक्निकल टीम बनाकर जॉच करा लें अगर कमी पायी गयी, तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से पूछा कि आरोग्य मंदिर कि क्या प्रगति है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि 28 फरवरी, 2024 तक पूरा कर लेंगे। प्रभारी मंत्री द्वारा अधिशासी अभियन्ता विद्युत को धन्यवाद दिया गया क्योंकि उन्होंने पिछले माह की प्रगति को 6% से बढ़ाकर 40 प्रतिशत किया है। प्रभारी मंत्री द्वारा पूछा गया की ट्रांसफार्मर जलने पर कितने समय में बदल दिया जाना चाहिए तो अधिशासी अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया कि कंप्लेन दर्ज होने के 48 घंटे के बाद बदल दिया जाना चाहिए। प्रभारी मंत्री द्वारा पीडब्ल्यूडी एनएचआई को निर्देशित किया गया की प्रयागराज से अयोध्या मार्ग जो 6 लेन पास हुआ है उसे शहर से बाहर निकाला जाय तथा ग्रीन फील्ड 6 लेन ही बनाया जाए।
प्रभारी मंत्री ने अधिशासी अभियंता सेतु को निर्देशित किया कि देवराघाट पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ करने से पहले भूमि पूजन विधायक लम्भुआ से करा लें।अन्य पुलो के निर्माण के बारे में अवगत कराया गया कि कामतागंज-बभनगवॉ पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है तो संबंधित विधायक से उद्घाटन करा लें।भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि कटका से अम्बेडकर नगर मार्ग बहुत जर्जर अवस्था में है , आशीष पटेल द्वारा जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया कि राजमार्ग से सम्बन्धित एक संयुक्त बैठक सभी पी0डब्ल्यू0डी0 विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ कर लें तथा मुझे भी अवगत करा दें। प्रभारीमंत्री द्वारा मुख्य विकास अधिकारी से पूछा गया कि आप के अंतर्गत कितने विभाग आते है तो मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया की 32 विगाग आते है इस संबंध में .प्रभारीमंत्री ने निर्देशित किया की सभी विभागों की एक पीपीटी बना कर मेरे समक्ष प्रस्तुत करें की कौन सा विभाग कितना परफॉर्मेंस किया है तथा कितना लाभ आम जनमानस मिला है। इसी प्रकार जिला पंचायतराज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, परियोजना निदेशक से भी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। मत्स्य विभाग द्वारा मत्स्य सम्पदा योजना के अंतर्गत कितना लाभ मछुवारों को दिया गया है उसकी भी जानकारी ली गई। मंत्री पटेल द्वारा निर्देशित किया गया कि जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व जनप्रतिनिधियों द्वारा आपसी समन्वयन बनाकर कार्य किया जाय तथा आमजनमनस को लाभ पहुंचाया जाए। अन्त में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बैठक का समापन किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.