- Advertisement -

सुलतानपुर-तहसील बल्दीराय में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन।

0 53

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बल्दीराय में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन।

      सुलतानपुर 20 फरवरी/ जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता में माह फरवरी के मंगलवार को तहसील बल्दीराय सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं को बहुत ही गम्भीरता के साथ सुनने के उपरान्त विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही समस्याओं का निस्तारण कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 
      जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल-91 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व     के 52, पुलिस के 17, विकास के 09, पूर्ति के 07 तथा विद्युत विभाग के 06 हैं, जिनमें 05 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा मौके पर किया गया। अवशेष 86 प्रार्थना पत्र सम्बन्धित विभाग को निस्तारण हेतु भेजे जाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा उपजिलाधिकारी बल्दीराय को दिया गया। उन्होंने सभी प्रेषित शिकायती प्रार्थना पत्रों के संबंध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्याओं का निस्तारण कर यथाशीघ्र सूचित करेंगे। 
   जिलाधिकारी महोदया द्वारा तहसील दिवस में आम जनमानस की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक समझ कर सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही एकीकृत प्रयास कर निस्तारण के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालय में आता है। इसलिये जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वाेपरि है। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि जन शिकायतों का निस्तारण अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से करते हुए शिकायतकर्ता को पूर्ण रूप से संतुष्ट किया जाय। इसी प्रकार अन्य समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर जन शिकायतें सुनी गयी और सम्बन्धित तहसील स्तरीय अधिकारियों द्वारा निस्तारित किए गये।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ओ0पी0 चौधरी, एसडीएम बल्दीराय विदुषी सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय, डीसी मनरेगा अनवर शेख सहित अन्य समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी तथा क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित

- Advertisement -

- Advertisement -

केंद्रीय मंत्री पर अभद्र टिप्पणी मामले में मंगलवार को राहुल गांधी एमपी-एमएलए कोर्ट में हुए पेश।

Leave A Reply

Your email address will not be published.