- Advertisement -

अमेठी- डीपीआरओ वा एआईजी स्टाम्प कार्यालय का सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण

0 72

डीपीआरओ वा एआईजी स्टाम्प कार्यालय का सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण

- Advertisement -

आज दिनांक 25 जुलाई 2024 को श्री सूरज पटेल आईएएस, मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा जिला पंचायतराज अधिकारी कार्यालय अमेठी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्री मनोज त्यागी जिला पंचायतराज अधिकारी अमेठी उपस्थित रहे। कार्यालय कक्ष की साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक पाई गई किंतु पत्रावली अथवा अभिलेख का रखरखाव सुव्यवस्थित ढंग से नहीं था जिस हेतु डीपीआरओ अमेठी को निर्देशित किया गया कि तत्काल अभिलेख तथा पत्रावलियों को व्यवस्थित ढंग से संरक्षित करें तथा पत्रावलियों के संकेत भी अलमारी पर लगाना सुनिश्चित करें जिससे अभिलेख अथवा पत्रावली ट्रैकिंग में आसानी होगी।
मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी अमेठी को यह भी निर्देश दिए गए की कार्यालय में कार्यरत समस्त कर्मियों का परिचय पत्र अथवा कार्यालय का आईडी कार्ड जारी करते हुए उन्हें उपलब्ध कराया जाए जिससे आमजन सामान्य द्वारा उनकी पहचान में आसानी हो सकेगी। यह भी निर्देश दिए गए कि कार्यालय में आगंतुको का रजिस्टर भी बनाया जाए जिसमें कार्यालय में आने वाले व्यक्तियों का विवरण यथा उनका नाम पता दूरभाष संख्या तथा कार्यालय आने का उद्देश्य अंकित हो इसके साथ ही कार्यालय कक्ष तथा प्रांगण में सीसीटीवी कैमरा भी स्थापित किया जाए।
श्री सूरज पटेल आईएएस, मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा श्री मनोज त्यागी जिला पंचायत राज अधिकारी अमेठी को यह भी निर्देशित किया गया कि पंचायती राज विभाग की योजनाओं से पात्र लाभार्थी शासनादेशों में दी गई व्यवस्था के अनुसार लाभान्वित होता रहे इसका भी विशेष ध्यान दिया जाए।
कार्यालय कक्ष के निरीक्षण के समय कार्यालय में कोई भी अराजक व्यक्ति नहीं मिला तथा कार्यालय में सभी पंचायती राज विभाग के कार्मिक ही उपस्थित थे।

- Advertisement -

तत्पश्चात सहायक महानिरीक्षक पंजीयन स्टाम्प कार्यालय अमेठी का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के समय श्री श्रवण कुमार सिद्धार्थ सब रजिस्ट्रार अमेठी, श्री दुर्गेश कुमार कंप्यूटर ऑपरेटर, श्री शंकर दयाल शर्मा एमटीएस, श्री राम प्रकाश गुप्ता एमटीएस उपस्थित रहे कार्यालय कक्ष की साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाई गई निर्देशित किया गया कि तत्काल कक्षा में अभिलेख कर रख रखा ठीक ढंग से रखें एवं समस्त कर्मी अपने पटल पर अपने नाम, पदनाम, पटल तथा दूरभाष अंकित नाम पट्टिका का भी रखें जिससे कार्यालय में आने वाले आम जन सामान्य को कार्मिकों के पहचानी में सरलता हो सके इसके अतरिक्त यह भी निर्देश दिए गए की समस्त कर्मी अपने कार्यालय की आईडी कार्ड अथवा पहचान पत्र बनाकर उसे धारण भी करें एवं कार्यालय में आने वाले आगंतुको का रजिस्टर भी बनाएं जिसमें उनका नाम पता मोबाइल नंबर एवं कार्यालय आने का उद्देश्य अंकित हो। एआईजी स्टांप कार्यालय के निरीक्षण के समय कार्यालय में कोई मिडिलमैन अथवा अराजक व्यक्ति नहीं पाया गया।

सुल्तानपुर-भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने कारगिल विजय शहीदों को किया नमन

Leave A Reply

Your email address will not be published.