- Advertisement -

गरीबों की बेटियों की शादी की चिंता दूर करने के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना गई है बनाई-प्रमुख नवनीत सिंह सोनू।

0 141

सुल्तानपुर- समाज कल्याण विभाग सुल्तानपुर द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन कूरेभार ब्लाक परिसर में किया गया।

- Advertisement -

https://youtu.
56 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में, खाई साथ जीने मरने की कसमें।

- Advertisement -

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।कार्यक्रम के दौरान ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत सिंह सोनू मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में शुमार सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से गरीब एवं निराश्रित महिलाओं के विवाह की समस्याओं का निराकरण किया है। प्रमुख श्री सिंह ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत इन सभी 56 नवयुगल जोड़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी ने इस आयोजन का प्रतिभागी बन दहेज प्रथा जैसी एक बड़ी कुरीति को तोड़ने का कार्य किया है और सबसे खुशी की बात है कि आप सब नवविवाहित जोड़े को एक ही मंच पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। प्रमुख प्रतिनिधि सोनू सिंह ने आगे कहा कि जिस गरीब के पास बेटियां होती हैं उनको यह चिंता होती हैं कि पैसों के आभाव में बेटी के हाथ कैसे पीले करें। हमारे मुख्यमंत्री ने ग़रीबी और समस्या को करीब से देखा है, इसलिए उन्होंने ग़रीब की बेटी की शादी की चिंता दूर करने के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना बनाई।

वही कूरेभार के बीडीओ श्रीकांत मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत पात्र लाभार्थी को 51 हजार की धनराशि में 35 हजार कन्या के खाते में, 10 हजार की विवाह सामग्री व 6 हजार रूपए खान-पान व्यवस्था हेतु (खर्च )प्रदान किए जाते हैं। आज इस आयोजन में 56 नवयुगल जोड़े परिणय सूत्र में बंधे है जिसमे दो मुस्लिम जोड़ो का निकाह सम्पन्न कराया गया है।

इस कार्यक्रम के दौरान एडीओ समाज कल्याण मुदित शंकर, एडीओ पंचायत प्रकाश कुमार मिश्र प्रधान प्रतिनिधि मनोज सिंह,प्रधान सूर्य प्रकाश सिंह सोनू ,प्रधान राजेश सिंह समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.