- Advertisement -

सुल्तानपुर- कस्टम हायरिंग सेन्टर एवं सुपर सीडर के अनुदान को लेकर आज ई-लाटरी के माध्यम से समिति करेगी चयन।

0 115

कस्टम हायरिंग सेन्टर(ग्रामीण उद्यमी) एवं सुपर सीडर के अनुदान हेतु (दिनांक 09.08.2024) को ई-लाटरी के माध्यम से समिति करेगी चयन।

    सुलतानपुर 07 अगस्त/ उप कृषि निदेशक रामाश्रय यादव द्वारा अवगत कराया है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 में प्रमोशन आफ एग्रीकल्चरल मैकेनाइजेशन फार इन-सीटू मैनेजमेन्ट आफ क्राप रेज्डयू योजनान्तर्गत सुपर सीडर अनुदान संख्या- 11 एवं कस्टम हायरिंग सेन्टर (ग्रामीण उद्यमी) अनुदान संख्या-11 एवं 83 में अनुदान हेतु ई-लाटरी के माध्यम कृषकांे का चयन किया जाना है, जिस हेतु जिलाधिकारी महोदया द्वारा दिनांक-09.08.2024 को प्रेरणा सभागार, विकास भवन, सुलतानपुर में अपरान्ह-4ः30 बजे ई-लाटरी का कार्यक्रम आयोजित कराने हेतु निर्देशित किया गया है।
    उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी महोदया की अध्यक्षता में गठित जिलास्तरीय कार्यकारी समिति के द्वारा दिनांक 09.08.2024 दिन शुक्रवार को अपरान्ह 4ः30 बजे ई-लाटरी करायी जायेगी। ई-लाटरी की प्रक्रिया प्रेरणा सभागार, विकास भवन, सुलतानपुर में सम्पन्न करायी जायेगी। ई-लाटरी में चयनित कृषकों को उनके नम्बर पर एस०एम०एस० के माध्यम से चयन एवं बिल अपलोड की अन्तिम तिथि की सूचना दी जायेगी। इसी प्रकार ई-लाटरी में प्रतीक्षा सूची में चयनित कृषकों को उनके मोबाइल नं0 पर एस०एम०एस० के द्वारा प्रतीक्षा सूची के क्रमांक की सूचना दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि ई-लाटरी व्यवस्था में लक्ष्य के अनुरूप चयनित किये जाने वाले लाभार्थियों की संख्या के अतिरिक्त लक्ष्य 50 प्रतिशत तक क्रमवार प्रतीक्षा सूची तैयार की जायेगी। लक्ष्य की सीमा तक चयनित लाभार्थी द्वारा निर्धारित समयावधि में यन्त्र क्रय न करने की दशा में अवशेष लक्ष्यों के सापेक्ष ई-लाटरी द्वारा तैयार प्रतीक्षा सूची के क्रम में लाभार्थियों का चयन किया जायेगा। ई-लाटरी में चयनित न होने वाले समस्त कृषकों को जमानत धनराशि वापस कर दी जायेगी।

जिला सूचना कार्यालय, सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

- Advertisement -

स्कूल में एक महिला द्वारा रील बनाने को लेकर बीएसए ने स्कूलों में जारी किया निर्देश, प्रधान व अभिभावकों से की अपील।

Leave A Reply

Your email address will not be published.