- Advertisement -

अब बेजुबान मवेशियों के लिए बनने जा रहा है बिजली से चलने वाला शमशान घाट, देखे जनता ने क्या राय दी।देखे पूरी वीडियो रिपोर्ट।

1

सुल्तानपुर नगरपालिका क्षेत्र में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक शमशान घाट बनने जा रहा है। जनपद में अब बेजुबान आवारा मवेशियों की मौत के बाद शव को जलाने के लिए श्मशान घाट बनाये जाने की तैयारी की जा रही है।

आइये जानते है सुलतानपुर जिला संवाददाता रोहित शुक्ल के साथ कि आमजनता में इसको लेकर क्या क्रिया प्रतिक्रिया है।पेश है रिपोर्ट।

- Advertisement -

- Advertisement -

बनने जा रहे बिजली से चलने वाला मवेशियों का शवदाह गृह पर जनता की क्या है राय

जिसके बन जाने से आवारा पशुओं से लेकर पशुपालकों व किसानों के लिए भी यह उपयोगी साबित होगा साथ साथ ही प्रदूषण रहित तरीके से पशुओं का अंतिम संस्कार किया जा सकेगा। इस बात की जानकारी जनपद के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुनन्दू सुधाकरन द्वारा के.डी न्यूज को एक भेंटवार्ता के दौरान बताई गई। श्री सुधाकरन ने बताया कि जमीन नगर पालिका द्वारा चिन्हित कर ली गई है और बन जाने के बाद इको फ्रेंडली शव दाह गृह में मवेशियों की मौतों पर उनका अंतिम संस्कार किया जा सकेंगे।एडीएम सुधाकरन ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अधिक जानकारी के लिए आप ईओ नगरपालिका से मिल कर ले सकते है।वही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी लाल चंद्र सरोज से के.डी न्यूज़ संवाददाता ने मुलाकात की और इस बाबत जानकारी ली। लाल चंद्र सरोज ने बताया कि पशुओं के शवदाह गृह की जमीन चिन्हित कर ली गई है।बिजली से चलने वाले उपकरण व एक लौ के उपकरण में ऑयल होगा जिसके लौ से पशुओं का अंतिम संस्कार हो सकेगा। यह इलेक्ट्रिक मशीन इस तकनीक से लैस होगी कि अंतिम संस्कार के बाद किसी प्रकार की कोई दुर्गंध नहीं आ सकेगा जिससे पर्यावरण पर भी किसी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं हो सकेगा। आइये सुनते हैं इस पूरे मामले पर ईओ साहब क्या कहते है।

Comments are closed.