- Advertisement -

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय के बच्चो को वितरित की हाइजेनिक किट

7

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय के बच्चो को वितरित की हाइजेनिक किट

विश्व प्राथमिक दिवस और हिन्दी दिवस के अवसर पर पत्रकार रत्न से सम्मानित किए गए पत्रकार।

- Advertisement -

- Advertisement -


सुलतानपुर
कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय सुलतानपुर की छात्राओं को इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा आज विश्व प्राथमिक दिवस और हिन्दी दिवस के अवसर पर हिन्दी भाषा के महत्व बताते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत राज अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने हिंदी भाषा को अपनी जीवनशैली में सम्मान पूर्वक उच्चारण और उसके लेखन को अपनाने की विधि बताई और कहा कि हमे गर्व के साथ हिन्दी भाषा का उच्चारण करना चाहिए हिंदी दिवस के साथ साथ आज प्राथमिक उपचार दिवस भी है जिसमे प्राथमिक उपचार के महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में भी बच्चो को बताया गया तथा बालिकाओं को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से हाइजेनिक किट का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने बच्चो को अपनी तरफ से मिष्ठान वितरण भी किया ।
हिंदी दिवस के अवसर पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डॉक्टर डी एस मिश्रा ने पत्रकार मनोराम पांडेय , अनिल द्विवेदी, किशन पाठक, आशुतोष मिश्रा , राजदेव शुक्ल , श्री प्रकाश पांडेय , अवधेश शुक्ल,आशीष मिश्रा,शिव कुमार दुबे को पत्रकार रत्न से सम्मानित भी किया और इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के चेयरमैन डॉक्टर डी इस मिश्रा ने समाज मे चौथे स्तम्भ की हिंदी भाषा में योगदान के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की बात कही। इस अवसर पर इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा रेडक्रास शिक्षा रत्न से शिक्षक – शिक्षिकाओं का भी सम्मान किया गया। डायट प्रवक्ता हरिओम त्रिपाठी केश कुमारी राजकीय बालिका इंटर कालेज के प्रवक्ता शैलेन्द्र चतुर्वेदी डॉक्टर दीपा द्विवेदी डॉक्टर मुक्ता सिंह बेसिक शिक्षा परिषद की अनुपम शुक्ला तथा पल्लवी तिवारी अमरेन्द्र कुमार मिश्रा को सम्मानित किया गया। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रेड क्रॉस सेवा रत्न से जिला पंचायत राज अधिकारी अभिषेक शुक्ला व आपदा प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान सिंह को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन बेसिक शिक्षा परिषद की शिक्षिका अनुपम शुक्ला द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव जय प्रकाश शुक्ला की महत्वपूर्ण भूमिका रही। रेडक्रास सोसाइटी के सभी सदस्य दीपिका सिंह प्रीति शाहू विमलेश पांडेय के साथ कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के समस्त कर्मचारी व बच्चे उपस्थित रहे।

मोदी पर सितम, योगी पर रहम आखिर राकेश टिकैत का क्या करम, किसान नेता के दोहरे मापदंड पर छिड़ी जंग,देखे रिपोर्ट।

Comments are closed.