- Advertisement -

सुलतानपुर न्यूज़:-अब जनपद के आदर्श राजकीय नलकूपों पर दिख रही हैं जगमगाहट,स्ट्रीट लाइट, व पौधरोपण से कम्पाउण्ड का हुआ सुन्दरीकरण।

7

अब जनपद के आदर्श राजकीय नलकूपों पर दिखी जगमगाहट,स्ट्रीट लाइट, व पौधरोपण से कम्पाउण्ड का हुआ सुन्दरीकरण।

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर- सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, उत्तर प्रदेश के गौरवशाली दो सौ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सुलतानपुर जनपद में विभाग द्वारा अभिनव प्रयास के रूप में कई राजकीय नलकूपों को सुधार कर आदर्श राजकीय नलकूप बनाये गये है। इस बात की जानकारी एक खास मुलाकात के दौरान नलकूप खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता राजेश यादव द्वारा के.डी न्यूज़ संवाददाता को बताई गई। श्री यादव ने बताया कि जनपद के दस राजकीय नलकूपों को सुधार कर आदर्श राजकीय नलकूप के श्रेणी में लाया गया है। जिनमे हैं आदर्श राजकीय नलकूप संख्या-6 के जी गांव बड़ापुर
विकास खंड लंभुआ ,नलकूप संख्या-270 के जी गांव चौबेपुर चौकिया,विकास खंड लंभुआ ।नलकूप संख्या-228 के जी गांव दियरा मजरे तिवारीपुर,विकास खंड मोतिगरपुर। नलकूप संख्या-271 के जी गांव राईबिगो विकास खंड कादीपुर ।,नलकूप संख्या-275 के जी गांव फरीदीपुर विकास खंड कूरेभार। समेत जनपद के दस आदर्श नलकूपों में शामिल हैं। अधिशासी अभियंता ने आगे बताया कि आदर्श नलकूपों के सभी क्रियाशील एवं नलकूप के उपकरणों को व कम्पाउण्ड का सुन्दरीकरण कराते हुए नलकूपों पर प्रथम बार स्ट्रीट लाइट, पौधारोपण, एवं बारबेड वायर से कम्पाउण्ड के फेन्सिंग का कार्य कराया गया, जिससे विभाग के प्रति कृषकों में सकारात्मक परिवर्तन देखा जा रहा है।

मोदी पर सितम, योगी पर रहम आखिर राकेश टिकैत का क्या करम, किसान नेता के दोहरे मापदंड पर छिड़ी जंग,देखे रिपोर्ट।

Comments are closed.