- Advertisement -

सुलतानपुर-बदमाशों के हौसले पश्त है।पंचायत, सहकारिता व एमएलसी चुनाव में कमर कसकर अब जुटने की जरूरत है-काशी क्षेत्र महामंत्री अमरनाथ यादव

0 207

सुलतानपुर। 19 मार्च को उत्तर प्रदेश सरकार का तीन साल पूरा होने जा रहा है। जनता की कसौटी पर सरकार पूरी तरह से खरी उतरी है। बदमाशों के हौसले पश्त है।पंचायत, सहकारिता व एमएलसी चुनाव में कमर कसकर अब जुटने की जरूरत है।सरकार का खास फोकस सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानी के क्षेत्र में रहा है।सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को चौपाल के माध्यम से जनता के बीच पहँचाना है।

यह बाते पयागीपुर स्थित बीजेपी कार्यालय पर जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित पहली जिला कार्यसमिति की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र महामंत्री अमरनाथ यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। काशी क्षेत्र महामंत्री अमरनाथ यादव ने आगे कहा कि प्रदेश विकास की नई ऊँचाई को छू रहा है। सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानी के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये है। आज विपक्ष मुद्दा विहिन है। जनता की कसौटी पर सरकार पूरी तरह से खरी उतरी है। योगी सरकार सूबे में नया आयाम स्थापित कर रही है।

- Advertisement -

काशी क्षेत्र महामंत्री अमरनाथ यादव ने आगामी कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा की और कहा कि प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर पार्टी ग्राम स्तर पर 19 मार्च से 24 मार्च तक ग्राम चौपाल आयोजित कर सरकार के कार्यों की जानकारी व उपलब्धियां जनता तक पहुँचायेगी। प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता को 5 गांवो में चौपाल आयोजित करना है।सेक्टर स्तर पर 19-20 मार्च को शिक्षक – छात्र- अभिभावक सम्मेलन आयोजित होने है।

22 मार्च को मण्डल के स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वास्थ्य आरोग्य मेले का आयोजन होगा। 26 मार्च से 1अप्रैल के बीच एमएलसी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं से संपर्क व पोलिंग स्टेशन पर सम्मेलन आयोजित किए जायेंगे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी भी शुरू करनी है।पार्टी ग्राम पंचायत सदस्य से लेकर, प्रधान, बीडीसी, प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगी। इसलिए संगठनात्मक ढांचा को बूथ स्तर तक मजबूत बनाना है।जिले के 365 सेक्टरों पर जिला स्तर के व 2118 बूथों पर मण्डल स्तर के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को प्रभारी बनाया जाना है।बूथ समितियों को भी सक्रिय करना है।पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी द्वारा मिली जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाने का संकल्प ले।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि
मुख्य अतिथि अमरनाथ यादव व जिला अध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा सहित मंचासीन नेताओं ने महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर जिला कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष ने काशी क्षेत्र महामंत्री अमरनाथ यादव का अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बैठक का शुभारंभ जिला अध्यक्ष डॉ आर ए वर्मा ने स्वागत भाषण व समापन आये हुए पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट कर किया। उन्होंने मुख्य अतिथि को आश्वस्त किया कि पार्टी द्वारा दिये गये आगामी कार्यक्रमों को सफल बनाने में कोई कोर-कसर नही छोड़ी जायेगी।

- Advertisement -

इसके पूर्व पार्टी के जिला उपाध्यक्ष राम भवन मिश्रा ने कार्यकर्ताओं का वृत्त निवेदन लिया। लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी ने सुशासन के तीन वर्ष पर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। जिला कार्यसमिति में राजनैतिक प्रस्ताव सुशील त्रिपाठी ने रखते हुए कहा कि जिले का पौराणिक ,सांस्कृतिक व पार्टी का राजनैतिक इतिहास गौरवशाली रहा है इस दौरान उन्होंने जिले का पौराणिक नाम कुशभवनपुर रखने का प्रस्ताव रखा जिसका समर्थन छूटे हुए बिंदुओं की चर्चा करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी एवं सदर विधायक सीताराम वर्मा सहित पूरे सदन ने किया।

पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि जिले में 1 मार्च से 13 मार्च के बीच हुई ओलावृष्टि का प्रस्ताव जिला महामंत्री विजय प्रताप त्रिपाठी ने रखा।कहा भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। ओलावृष्टि से जिले के किसानों की फसलों का बहुत नुकसान हुआ है।तय हुआ कि जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए .वर्मा की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल शासन व प्रशासन से मिलकर किसानों के फसल की क्षतिपूर्ति तत्काल दिलाने की मांग रखेगा। इस प्रस्ताव का समर्थन करते हुए महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह ने कहा कि किसानों की फसलों का 50-100 प्रतिशत तक नुकसान हुआ है।

रघुवंशी ने बताया कि छुट्टा पशुओं से किसानों के फसल का नुकसान देखते हुए इस विकराल समस्या के लिए भी जिला कार्यसमिति की बैठक में जिला महामंत्री धर्मेन्द्र बबलू ने छुट्टा पशु पर प्रस्ताव रखा और कहा कि सरकार इनके गौशाला आदि के लिए पैसे खर्च कर रही पर जिला प्रशासन की निष्क्रियता के कारण सरकार की योजना का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर नही हो पा रहा है। इस प्रस्ताव का समर्थन पूर्व जिला संयोजक ॠषिकेष ओझा व कादीपुर विधायक राजेश गौतम ने किया। दोनों नेताओं ने दो टूक कहा कि छुट्टा जानवरों की समस्या किसानों के लिए कोरोना वायरस से भी खतरनाक है। प्रशासन की निष्क्रियता व लापरवाही किसानों पर भारी पड़ रही है। नेताओं ने प्रशासन के अधिकारियों को कड़ा दिशा- निर्देश दिए जाने व समुचित निगरानी सहित शासन स्तर पर भी अवगत कराने पर पूरे सदन ने सहमति जताई।

जिला कार्यसमिति की बैठक में भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर भी प्रस्ताव रखा गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ के. सी. त्रिपाठी ने कोरोना पर प्रस्ताव रखते हुए टैगलाइन दी ” कोरोना से डरो न ” । उन्होंने कहा स्वच्छता व थोड़ी सी जागरूकता से कोरोना को परास्त किया जा सकता है। संचालन जिला महामंत्री घनश्याम चौहान ने किया।

बैठक में उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक के डायरेक्टर गिरीश नारायण सिंह, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडे, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, करूणा शंकर द्विवेदी, ॠषिकेष ओझा, विधायकगण राजेश गौतम, देवमणि द्विवेदी, सीताराम वर्मा एवं सूर्यभान सिंह, पालिकाध्यक्ष बबिता जायसवाल, सहकारी बैंक अध्यक्ष विजय मिश्रा, महिला आयोग सदस्य सुमन सिंह, सांसद प्रतिनिधि रणजीत सिंह, जिला उपाध्यक्ष रामभवन मिश्रा, प्रवीन कुमार अग्रवाल, प्रीति प्रकाश, आलोक कुमार आर्या, संजय सिंह त्रिलोकचंदी, आनन्द प्रकाश द्विवेदी, अनीता पांडे, सुनील वर्मा, सुशील त्रिपाठी, विजय त्रिपाठी, घनश्याम चौहान, धर्मेन्द्र बबलू, विवेक सिंह विपिन, संतबख्श सिंह चुन्नू, शिवाकांत मिश्र, संदीप सिंह, नरेन्द्र कुमार सिंह, आशीष सिंह रानू, पूजा कसौधन, प्रदीप शुक्ला, राजेश सिंह, पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया एवं जिला सह मीडिया प्रभारी अशोक सिंह सहित मण्डल प्रभारी व मण्डल अध्यक्ष तथा जिला कार्यसमिति सदस्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.