- Advertisement -

सुलतानपुर-स्वास्थ्य मंत्री के अस्वस्थ होने पर सदर विधायक ने “सुशासन के तीन वर्ष‘‘ नामक पुस्तिकाओं का किया विमोचन

0 263

*प्रदेश सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों की दी गयी जानकारी।*

*‘‘सुशासन के 3 वर्ष‘‘ नये भारत का नया उत्तर प्रदेश पुस्तिका का हुआ विमोचन।*

*सुलतानपुर-जनता कर्फ्यू को लेकर जिलाधिकारी सी इंदुमती ने जनपदवासियों से की अपील, देखे पूरी रिपोर्ट* https://kdnewslive.in/?p=11595

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर 20 मार्च/उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर  जनपद प्रभारी मंत्री/मंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग, उ0प्र0 सरकार  जय प्रताप सिंह अचानक अस्वस्थ हो जाने के फलस्वरूप  विधायक सुलतानपुर श्री सूर्यभान सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ‘‘सुशासन के तीन वर्ष‘‘ नये भारत का नया उत्तर प्रदेश नामक पुस्तिकाओं का विमोचन करने के पश्चात प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे जानकारी देते हुए कहा कि पिछली सरकारों में क्या कुछ हुआ वह सभी लोग जानते हैं। प्रदेश सरकार सभी का विश्वास प्राप्त करते हुए सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास के नारे को लेकर एक समान रूप से प्रदेश के चहंुमुखी विकास में दिन रात लगी हुई है।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार की योजनाओं पर एवं प्रदेश सरकार योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि योगी सरकार ने जहां किसानों को सम्मान निधि, तो वहीं बुजुर्गों को पेंशन में इजाफा किया गया है। मा0 विधायक सुलतानपुर ने कहा कि योगी सरकार ने केंन्द्र व प्रदेश की योजनाओं से स्वास्थ्य ऊर्जा, कृषि, पशु पालन, शिक्षा, आपदा राहत, समाज कल्याण, पंचायत राज, खाद्य एवं रसद, सड़क एवं पुल तथा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने जनपद के चहंुमुखी विकास के साथ-साथ जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के सम्बन्ध में कहा कि प्रदेश सरकार बहुत गम्भीर है। हम सभी को सावधानी एवं सर्तकता बरतने की जरूरत है तथा जन सामान्य में जागरूकता लाने की आवश्यकता पर विशेष बल दिया।
जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में प्रेस बन्धुओं से जन जागरूकता अपनाए जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस रोग से बचाव, रोकथाम एवं उपचार हेतु स्वास्थ्य विभाग ने पूरे प्रबंध किए हैं। बचाव के सरल उपाय बताते हुए कहा कि ‘‘कोरोना वायरस से न घबराएं, खुद बचें और सबको बचायें‘‘। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये साफ-सफाई, हाथों को बार-बार साबुन एवं साफ पानी से अच्छी तरह धोएं, खांसतें और छींकते समय अपना नाक और मुंह को टिशु नैपकिन या रुमाल से ढ़कें। इस्तेमाल किए टिशु को कूड़ेदान में ही फेंके। अगर खांसी या बुखार के लक्षण हांे या सांस लेने में तकलीफ हो, तो तुरंत निकटतम स्वास्थ्य केंद्र जाएं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस एक फ्लू जैसी बीमारी फैलाता है जिसमें बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण पाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई, हाथों को बार-बार साबुन से धुलना, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर और लक्षण समाप्त होने तक घर पर ही आराम करें। अन्य लोगों से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। इसके लिए यह आवश्यक होगा कि सार्वजनिक एवं खुले स्थानों पर न थूंके। बेवजह अपनी आंखें, नाक व मुंह न छुयें। छूने के बाद हमेशा हाथों को अच्छी तरह साबुन और पानी से धोएं। खांसी या बुखार के लक्षण होने पर या सांस लेने में तकलीफ होने पर, लक्षण समाप्त होने तक सार्वजनिक स्थानों पर न जाएं और लोगों के निकट संपर्क न करें।
सूचना निदेशालय उ0प्र0 द्वारा प्रकाशित ‘‘सुशासन के 3 वर्ष‘‘ नये भारत का नया उत्तर प्रदेश नामक पुस्तिका का प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया में जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा वितरण कराया गया। कार्यक्रम के अन्त में जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल व प्रभारी जिला सूचना कार्यालय के0एस0 मौर्य द्वारा आये हुए सभी अतिथियों एवं प्रेस प्रतिनिधियों सहित सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
इस अवसर पर  विधायक सदर(जयसिंहपुर) सीताराम वर्मा, विधायक कादीपुर राजेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार, एमएलसी सुलतानपुर शैलेन्द्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना, मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, सीएमओ डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल सहित प्रभारी जिला सूचना कार्यालय के0एस0 मौर्य तथा प्रिन्ट व इलेक्ट्राॅनिक मीडिया प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

*सुलतानपुर-पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सम्बंध में जागरुकता का किया जा रहा है प्रचार- प्रसार* https://kdnewslive.in/?p=11589

——————————————————-
जिला सूचना कार्यालय, सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.