- Advertisement -

सुलतानपुर-सांसद मेनका संजय गांधी ने कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन के दौरान ग़रीब जरूरतमंदो लोगों के लिए कराएंगी 5000 ‘नमो राशन किट’ उपलब्ध

0 108

*सांसद मेनका संजय गांधी ,कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन के दौरान संसदीय क्षेत्र के गरीबों व*जरूरतमंद लोगों के घर 5000 ‘नमो राशन किट’ उपलब्ध करायेंगी*

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व जिले की सांसद मेनका संजय गांधी ने पार्टी नेतृत्व के आवाह्न पर लाकडाउन के दौरान 5000 ‘नमो राशन किट’ जरूरतमंद लोगों के घर पहुंचाकर उन्हें राहत देने का बीड़ा उठाया है। दिहाड़ी मजदूरों व गरीब लोगों को लॉकडाउन के दौरान बांटे जाने वाले इस किट में एक सप्ताह का राशन व आवश्यक सामग्री चावल, दाल, आटा, चीनी, चायपत्ती, मसाला, माचिस, तेल व साबुन जैसे जरूरी सामान होंगे।सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार की निगरानी में पिछले 5 दिनों से सदर विधानसभा क्षेत्र के बरौंसा स्थित फ्लोर मिल में 5 हजार ‘नमो राशन किट’ की पैकिंग का कार्य किया जा रहा है।

सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने बताया कि प्रशासनिक स्तर से लाभार्थियों की सूची तैयार करवाकर जल्द ही पार्टी कार्यकर्ताओं की देख रेख में 5 हजार “नमो राशन किट” का वितरण शुरू कर दिया जाएगा।प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने बताया कि इस कार्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विनोद सिंह का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है।उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर “नमो राशन किट” की संख्या को और बढाया जायेगा। मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि राहत सामाग्री की पैकिंग कराने में समाजसेवी धर्म देव शुक्ला, प्रधान बबलू पांडे, भाजपा नेता विनोद सिंह, चन्द्र प्रताप सिंह, जयसिंहपुर मंडल महामंत्री रत्नेश तिवारी, रामकेश यादव व पूर्व मंत्री विनोद सिंह के सहयोगी राजेश पाण्डेय आदि लोग लगे हुए हैं।

आपकों बता दे कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचाया हुआ है। महामारी के संक्रमण से 130 करोड़ भारतीय को बचाने के लिए यूपी समेत पूरे देश में पीएम मोदी ने 21 दिनों का लाकडाउन घोषित किया है। ऐसी स्थिति में कामकाज ठप होने से दिहाड़ी मजदूरों के साथ ही लाकडाउन ने गरीब व किसान परिवारों को पूरी तरह से बेबस और लाचार कर दिया है। ऐसी स्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने 5 हजार “नमो राशन किट” गरीबों के घर तक पहुँचाने का निर्णय लिया है।हालांकि प्रशासनिक अमले के साथ भारतीय जनता पार्टी, सामाजिक संगठन व विभिन्न राजनीतिक दल के लोग संकट की घड़ी में जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.