- Advertisement -

अमेठी जिले द्वारा पंचायत चुनाव में कार्मिकों की कमी के चलते जनपद सुलतानपुर से कर्मचारियों से की गई मांग।

0 268
         सुलतानपुर 08 अप्रैल/मुख्य विकास अधिकारी/ प्रभारी अधिकारी (म0का0) अतुल वत्स ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 सकुशल संपन्न कराने हेतु जिला मजिस्ट्रेट, अमेठी द्वारा उनके जनपद कार्मिकों की कमी के कारण जनपद सुलतानपुर से कर्मचारियों से मांग की गयी है, जिसके क्रम में जनपद सुलतानपुर से 459 पीठासीन अधिकारी (बेसिक शिक्षा के विकास खण्ड बल्दीराय, धनपतगंज, कुड़वार एवं दूबेपुर के पुरूष शिक्षक) तथा 1288 मतदान अधिकारी तृतीय (जिला पंचायत राज अधिकारी, सुलतानपुर के सफाईकर्मी) हेतु कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है।

उन्होंने बताया है कि उक्त ड्यूटी में नियुक्त कार्मिकों का प्रशिक्षण जनपद अमेठी के प्रशिक्षण स्थल व दिनांक अंकित किया गया है, जिसके सम्बन्ध में अवगत कराना है कि जनपद सुलतानपुर से नियुक्त उक्त सभी कार्मिकों का प्रशिक्षण जनपद सुलतानपुर से ही संपन्न कराया जायेगा। सभी कार्मिकों को एक ही प्रशिक्षण प्राप्त करना है। साथ ही यह भी स्पष्ट करना है कि जिन कार्मिकों की दोनों जनपद में ड्युटी लगी है वे सुलतानपुर के ड्यूटी के क्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। शेष कार्मिक जो कि केवल जनपद अमेठी के लिये नियुक्त हैं वे दिनांक 14.04.2021 को द्वितीय पाली अपराह्न 02:00 बजे से 05:00 बजे तक स्टेला मॉरिस कान्वेन्ट स्कूल, नरायनपुर वाराणसी हाईवे निकट 400के0वी0ए0, सुलतानपुर में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

डीएम द्वारा राजकीय इण्टर कालेज सुलतानपुर के कक्ष संख्या-22 में तैयार कराये जा रहे लेखन सामग्री/थैले का किया गया निरीक्षण।

- Advertisement -

सुलतानपुर 08 अप्रैल/ त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) रवीश गुप्ता द्वारा गुरूवार की सायं 05 बजे राजकीय इण्टर कालेज सुलतानपुर के हाल/कक्ष संख्या-22 लेखन सामग्री/थैले का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय उप निदेशक कृषि/प्रभारी अधिकारी(लेखन सामग्री) शैलेन्द्र कुमार शाही उपस्थित पाये गये। निरीक्षण के समय प्रभारी अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) को बताया कि लेखन सामग्री में समस्त प्रपत्रों को एक बण्डल में दो स्केल डालकर रबर बैण्ड से बांधा गया है तथा मेडिकल किट एवं अन्य सामग्री एक झोले में डलवा दिया गया है। इस प्रकार कुल 3160 थैलों को तैयार कर सुतली से बंधा दिया गया है। दिनांक 09.04.2021 से 14.04.2021 तक मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण स्टेला माॅरिस कान्वेन्ट स्कूल नरायनपुर, वाराणसी हाइवे निकट 400के0वी0ए0 सुलतानपुर के 25 कक्षों में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण के दौरान दो पालिायों में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा प्रभारी अधिकारी(लेखन सामग्री) को निर्देशित किया कि तैयार कराये जा रहे थैले में कोई भी सामान की कमी न होने पाये।

- Advertisement -

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.