- Advertisement -

फिर चली गोली,कई हुए घायल,

0 1,211

फिर चली गोली,कई हुए घायल,

(सुल्तानपुर

- Advertisement -

रिपोर्ट-योगेश यादव

करौंदी कला थाने के मेवपुर बरचौली में दो पक्षों के बीच गोली चल गई ।यह अदावत कई सालों से चल रही थी ।सूत्र बताते हैं कि जितेंद्र सिंह और विनोद सिंह के पक्ष आपस में आज भीड़ गए ।गोलीकांड में चुनावी रंजिश का भी मामला जुड़ा बताया जा रहा है। हाल ही में दोनों के बीच एक बार फिर से तकरार हुई थी। फिलहाल खबर लिखे जाने तक विनोद सिंह पक्ष के कई घायल लोगों को जिला अस्पताल लाया गया है ।
मलहम पट्टी तक ही सीमित है जिला अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड
(सुल्तानपुर)त्रिस्तरीय चुनाव में रंजिश को लेकर हो रही घटनाओं में घायलों के इलाज में फिसड्डी साबित हो रहा जिला अस्पताल ।यहां के कर्मचारी हल्के-फुल्के चोट पर भी घायलों को लखनऊ रेफर करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि लखनऊ में मरीजों का इलाज इस समय और भी गंभीर हो चला है ।मरीज इलाज के लिए वहां पर दर-दर भटक रहे हैं। बिना कोविड जांच के मरीज भर्ती नहीं किये जा रहे हैं ।जिसमें सुल्तानपुर जिला अस्पताल का स्टाफ कोढ़ में खाज की स्थिति पैदा कर रहा है।बीते मतदान की रोज ही शाम को सुल्तानपुर में गोली चलने से घायल दोनों व्यक्तियों को जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया ।वह चाहता तो एक जख्मी, जिसके पैर में गोली लगी थी उसका इलाज यहां हो सकता है।लेकिन इलाज होने से रहा। कहने को सुल्तानपुर में मिनी ट्रामा और इमरजेंसी कक्ष जैसे करोड़ों के भवन खड़े हैं ।लेकिन यहां पर झोलाछाप जैसी स्थिति बनी हुई ।हल्के घायलों व या कम चुटहिल हुए लोगों को भी लखनऊ रेफर किया जा रहा है।

रिपोर्ट:-योगेश यादव


जमीनी रंजिश में गोली चलने से दर्जनों के ऊपर हुए घायल,देखे फायरिंग करने का लाईव वीडियो।

सुल्तानपुर में आज बुधवार को पुरानी जमीनी और चुनावी रंजिश में विपक्षियों ने हमला बोल दिया और फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में महिला समेत करीब आधा दर्जन लोग गोली लगने से घायल हो गए। आनन फानन सभी को जिला अस्पताल लाया गया।जहां दो व्यक्तियों की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया है। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

वीओ- दरअसल ये मामला है करौंदी कला थानाक्षेत्र के मेवपुर बरचौली गांव का।इसी गांव में आज जितेंद्र सिंह और विनोद सिंह के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। आरोप है कि सुबह विनोद सिंह और लल्लन सिंह घर के बाहर बैठकर परिजनों के साथ चुनाव को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दरम्यान पड़ोसी जितेंद्र कुमार सिंह से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला इस कदर बिगड़ गया कि पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसी बीच जितेंद्र सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में विनोद सिंह की ओर से भपेंद्र, राजन, सत्यम, हर्ष, शालिनी, राजेश और संजय मिश्रा घायल हो गए। आनन फानन सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से डॉक्टरों ने सभी को जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया। यहाँ भी प्राथमिक उपचार के बाद लोगों की हालत गंभीर देख भपेंद्र सिंह और राजन सिंह को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

बाइट-सत्यम सिंह-घायल

वीओ- फिलहाल गोली चलने की घटना से पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल करने के साथ साथ सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

- Advertisement -

बाइट- विपुल कुमार श्रीवास्तव- अपर पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर

पुलिस की मीडिया सेल ने दी जानकारी

कृपया अवगत कराना है कि थानाक्षेत्र करौंदीकला अन्तर्गत ग्राम-मेवपुर बरचौली में
प्रथम पक्ष के
1.राजन सिंह पुत्र अरविन्द सिंह उम्र-30 वर्ष (पेट में गोली लगी)
2.राजेश पुत्र जोखना सिंह उम्र-45 वर्ष (बाये हाथ के कंधे के नीचे व दाहिने पैर के घुटने के नीचे गोली लगी)
3.सत्यम सिंह पुत्र अरुण सिंह उम्र-22 वर्ष (बाये हाथ की कोहनी के नीचे गोली लगी)
4.साधना उर्फ शालिनी सिंह पत्नी राजन सिंह उम्र-28वर्ष (बायें हाथ की कोहनी के ऊपर गोली लगी)
5.हर्ष पुत्र राजेश सिंह उम्र-18 वर्ष (माथे पर बांयी तरफ गोली लगी)
6.संजय मिश्रा पुत्र जगदम्बा मिश्रा उम्र-40वर्ष(दायें पैर की जाँघ के पास गोली लगी)
7.रोहित सिंह पुत्र अरुण सिंह उम्र-25वर्ष( पैर में गोली लगी)

द्वितीय पक्ष के
1.जितेन्द्र सिंह पुत्र दीनानाथ उम्र-50वर्ष
2.विपिन पुत्र दीनानाथ
3.अमित पुत्र जितेन्द्र प्रताप सिंह
4.धीरेन्द्र पुत्र छत्रपाल सिंह
5.सन्तोष सिंह पुत्र विनोद सिंह
6.सुमित सिंह पुत्र जितेन्द्र सिंह
7.सचिन सिंह पुत्र जितेन्द्र सिंह

के मध्य रास्ते के विवाद में दूसरे पक्ष ने प्रथम पक्ष पर आज फायरिंग कर दी, जिसमें प्रथम पक्ष के उपरोक्त 07 लोगों को चोटे आयी हैं। सभी घायलों का जिला अस्तपताल में इलाज चल रहा है।
द्वितीय पक्ष के उपरोक्त 07 अभियुक्तों को हिरासत में लिया गया है व घटना में प्रयुक्त एक लाईसेन्सी .315 बोर रायफल, एक अवैध .315 बोर रायफल,10 खोखा व 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर एवं 08 खोखा व 06 जिन्दा कारतूस .32 बोर बरामद हुआ है ।
द्वितीय पक्ष के भूपेन्द्र सिंह पुत्र दीनानाथ सिंह को जाँघ में घटनास्थल से 1.5किलोमीटर दूरी पर गोली लगी है जिसके कारणों की जाँच की जा रही है।भूपेन्द्र सिंह को भी वास्ते ईलाज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।
मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक,क्षेत्राधिकारी कादीपुर सहित दो थानों की फोर्स तैनात है। कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

कादीपुर सामाजिक कार्यकर्ता पँकज शर्मा की मौत से मचा हड़कम्प

#कोरोनोवायरल के संक्रमण पर प्रबंधन हेतु गठित टीम को #सीएम ने दिया दिशा-निर्देश।

पहली चेतावनी में कोरोनो कर्फ्यू को ना मानने वालों के वाहनों की निकाली जाएगी हवा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.