- Advertisement -

योगी सरकार के फरमान की उड़ रही हैं धज्जियां, नही हो पा रहा है 18 वर्ष के ऊपर युवावों का वैक्सीनेशन।

0 382

मीडिया के खबरों के अनुसार राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक़, “सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक को 50-50 लाख डोज़ वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया गया है।इसके अलावा लगभग पाँच करोड़ डोज़ के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया जाएगा।मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस कार्रवाई को जल्दी ही आगे बढ़ाया जाएगा.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के बाद कहा कि कोरोनो के टीके की पर्याप्त आपूर्ति के लिए वैश्विक स्तर पर भी टेंडर जारी किए जाएंगे. तत्काल से एक करोड़ कोविड-19 वैक्सीन के ऑर्डर दिए जा चुके हैं।

- Advertisement -

सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार सीएचसी पर लिए चलते हैं जहां की स्थिति दिखाते हैं कि 18वर्ष से अधिक युवा अस्पताल में पहुंच कर कोरोनो का टीका लगवाना चाहते है लेकिन यहाँ पर मौजूद स्टाफ़ अभी 45 वर्ष के ऊपर वालो का हवाला दे कर पल्ला झाड़ते नज़र आ रहे हैं।

इस पूरे मामले पर सीएचसी अधीक्षक रत्नाकर का क्या कहना है आप भी सुने।

टीकाकरण के लिए क्या कार्ययोजना बनाई गई है, इसे लेकर अभी राज्य भर में काफ़ी भ्रम की स्थिति

हालांकि इस टीकाकरण के लिए क्या कार्ययोजना बनाई गई है, इसे लेकर अभी राज्य भर में काफ़ी भ्रम की स्थिति है. राज्य सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोविड टीकाकरण प्रारम्भ हो रहा है, जिसके लिए ऑनलाइन पंजीयन अनिवार्य है. टीकाकरण केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए।

एक मई से टीकाकरण शुरू हो जाएगा, लेकिन इसकी संभावना अभी दूर-दूर तक नहीं रही हैं दिख।

- Advertisement -


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सरकार दावा भले ही कर रही है कि एक मई से टीकाकरण शुरू हो जाएगा, लेकिन इसकी संभावना अभी दूर-दूर तक नहीं दिख रही है।

न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकार से नाम न छापने की शर्त पर बताया, “अभी तक तो 60 साल और 45 साल से ऊपर की उम्र वालों के टीकाकरण का ही लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है तो ऐसे में 18 साल से ऊपर की शुरुआत कैसे हो पाएगी.

कोविड संक्रमण बढ़ने के कारण टीकाकरण की रफ़्तार भी काफ़ी धीमी हो गई है. टीके की उपलब्धता भी बड़ा सवाल है. इसलिए एक मई से इसके शुरू हो पाने में संदेह है।

बानगी के तौर पर हम आप को सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार सीएचसी का दिखाते हैं आज शनिवार की हाल ,जहां हाल यह है कि 18वर्ष से अधिक युवा अस्पताल में पहुंच कर लगवाना चाहते हैं कोरोनो का टीका लेकिन…

कई ज़िलों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में भी इस बात को लेकर संशय है कि न तो अभी ज़िलों में वैक्सीन आई है और न ही कोई गाइडलाइन जारी हुई है, ऐसे में 18 साल से ऊपर की उम्र वालों को टीकाकरण कैसे हो पायेगा यह सवाल बन कर उभर रहा है। बानगी के तौर पर हम आप को सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार सीएचसी पर लिए चलते हैं जहां की स्थिति दिखाते हैं कि 18वर्ष से अधिक युवा अस्पताल में पहुंच कर कोरोनो का टीका लगवाना चाहते है लेकिन यहाँ पर मौजूद स्टाफ़ अभी 45 वर्ष के ऊपर वालो का हवाला दे कर पल्ला झाड़ते नज़र आ रहे हैं।

कूरेभार सुल्तानपुर-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कूरेभार पर शनिवार को वैक्सीन के अभाव में वापस लौटे रहे है लोग

‘क्या तुम कोई कलेक्टर हो?’…महिला की यह ताने सुन बन गई IAS।

Leave A Reply

Your email address will not be published.