- Advertisement -

क्या आप के पास भी कुछ इस तरह के है #एकरुपये के #सिक्के तो आप भी हो जायेगे #मालामाल।

0 382

आपके पास भी है सिर्फ 1 रुपये का सिक्का तो बन सकते हैं मालामाल, मिलेंगे पूरे 2.5 लाख रुपये, जानें कैसे?

अगर आप भी लखपति बनने का सपना देख रहे हैं तो अब आप बहुत ही आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं. इसके लिए आपके पास सिर्फ एक रुपये का सिक्का होना चाहिए. जी हां आप 1 रुपये के सिक्के से लखपति बन सकते हैं. इन दिनों एंटीक और पुराने सिक्कों की बिक्री लोग खूब कमाई कर रहे हैं तो आज हम आपको एक खास सिक्के के बारे में बताते हैं, जिसको बेचकर आप आराम से 2.5 लाख या फिर इससे ज्यादा की कमाई कर सकते हैं. 

- Advertisement -

सिक्के पर होना चाहिए H मार्क
आपके पास साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का होना चाहिए, जिसको आप सेल कर सकते है. डीएनए इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सिक्के का निर्माण साल 1985 में हुआ हो. कुछ साल पहले एक ऐसे ही सिक्के को 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था. 

क्या थी इस सिक्के की खासियत?
आपको बता दें 1 रुपये का ये वाला सिक्का जो 2.5 लाख रुपये में नीलाम हुआ था वह एक अद्भुत सिक्का था. उस सिक्के की खासियत यह थी कि उसे आम प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया था बल्कि यह एक ट्रायल ओएमएस सिक्का था. ओएमएस के तहत बने सिक्कों में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है. 

यहां पर कर सकते हैं नीलामी
अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के हैं तो आप उसको पर जाकर डाल सकते हैं. यहां आपको सिक्के की नीलामी के लिए बोलियां मिलेंगी, जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं. 

https://indiancoinmill.com/

- Advertisement -

1991 में आखिरी बार बना था सिक्का
इस सिक्के को आखिरी बार साल 1991 में बनाया गया था. उसके बाद आज तक इस तरह के सिक्के को नहीं बनाया गया है. वहीं, इसका डिजाइन साल 1982 में प्रचलन में आया था. इस सिक्के की एक तरफ मक्का की फसल बनी हुई थी जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना था. इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा था।

खबर श्रोतों के हवाले से,कृपया आप भी पुष्टि करे।

#सुल्तानपुर-अपना #गन्ना #फूंक कर #किसानों जताई #नाराजगी, #प्राइवेटचीनीमिल में गन्ना भेजने का बनाया जा रहा है #दबाव।

अपडेट ख़बरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करें सबस्क्राइब।


#सुल्तानपुर-लगभग दो हफ़्तों से चल रहे #किसानआंदोलन में आई #गरमाहट, #फूंका #किसानों ने #अपनागन्ना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.