- Advertisement -

#सुल्तानपुर-#अव्यवस्था का छाया है #अंधेरा,#खस्ताहाल हुआ है #कूरेभार का #रैनबसेरा।देखे #पोलखिलती #वीडियोरिपोर्ट।

0 313

सुल्तानपुर

स्क्रिप्ट-

- Advertisement -

अव्यवस्था का अंधेरा..खस्ताहाल रैन बसेरा।सर्दी के इस मौसम में जहां घर के अंदर लोग ठिठुर रहे हैं वही दूर से आ रहे मुसाफिरों के लिए सड़क किनारे या बस अड्डे पर रात गुजारने के लिए रैनबसेरा बनाया गया है। लेकिन अव्यवस्था का अंधेरा इतना है कि रैन बसेरा खस्ताहाल हैं। हम बात कर रहे हैं सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार कस्बे की जहां इस
कड़कड़ाती ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया और न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। आगे मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में ठंड हांड कंपा देने वाली साबित होगी लेकिन इससे बचने के लिए जो भी व्यवस्था की जा रही हैं वह ऊंट के मुंह में जीरा है। खबर कूरेभार ब्लॉक परिसर के मीटिंग हाल में खुले रैनबसेरा का है जहां इस ठंड में रैनबसेरा तो बना दिया लेकिन इसको किसी को जानकारी भी नही है कि यहां रैनबसेरा भी है।इसकी हकीकत देखने जब मीडिया की टीम पहुंची तो उस रैनबसेरा पर ताला लटकता नजर आया और तो और वहाँ पर की खंड विकास अधिकारी को इस बात की जानकारी भी नही है की उनके परिसर में रैनबसेरा भी है। कुप्रबंध की वजह से इस ठंड मे बेघरलोग और मुसाफिरों को किसी फुटपाथ, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के पास ठंड से सिकुड़ने पर मजबूर हैं।और हो भी क्यू ना जब जानकारी ही किसी को नही है तो कोई क्या कर सकता है।बेघर लोगों और देर सवेर जरूरतमंद लोगों को रहने या कुछ समय तक ठहरने के लिए इस ठंड में रैन बसेरे बनाये जाते हैं। इन सभी रैन बसेरों की हालत खस्ता है। यहां पर सुविधाओं की कमी है।पहली समस्या तो यह है कि यहां यात्रियों व जरूरमंदो को रैन बसेरा खोजना मुश्किल है।


#सुल्तानपुर-#अव्यवस्था का #अंधेरा,#खस्ताहाल #कूरेभार का #रैनबसेरा।देखे #जबरदस्तरिपोर्ट।

ऊपर से यहां मीटिंग हाल में लगभग 10 गद्दे रजाई पढे दिखे जो यह हकीकत दिखाने को काफी थे फार्मेलिटी करने के इंतजाम पूरी मुस्तैदी से की गई हैं,अरे साहब बाल्टी-मग तो छोड़िए यहां अलाव के लिए इतनी मात्रा में लकड़ी का प्रबंध नहीं रहता है कि रात भर जल सके। ऐसे में इस कड़की की ठंड से इन जरूरमंदो को कैसे निज़ात मिल पाएगी यह राम भरोसे ही है।

- Advertisement -

इस पूरे मामले पर कूरेभार के प्रभारी एडीओ पंचायत रामप्रकाश मिश्र से जब जानकारी ली गई तो उनका कहना है कि इस रैनबसेरा का इंचार्ज चौकीदार को बनाया गया है उसका मोबाईल नम्बर भी है जो यह जिम्मेदारी निभा रहा है।


#सुल्तानपुर,#विधानसभाचुनाव2022 का #चर्चितशो #हालक्याहैदिलोका …,देखे #विधानसभा188 में बाजार कटकाखानपुर में लोगो खुल कर रखी राय।

#सुल्तानपुर,#विधानसभाचुनाव2022 का #चर्चितशो #हालक्याहैदिलोका …,देखे #विधानसभा188 में बाजार कटकाखानपुर में लोगो खुल कर रखी राय,कौन होगा #अगलासीएम,हुई #गरमागरमबहस,सहयोगी रिपोर्टर-सुधीर कुमार यादव।

अपडेट ख़बरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करें सब्सक्राइब।

Leave A Reply

Your email address will not be published.