- Advertisement -

योगी सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क के फरमान पर विभागीय अधिकारी जुटे,किसी को भी अवकाश देने पर लगी रोक।

0 147

प्रदेश की योगी सरकार के गड्ढा मुक्त सड़क करने की फरमान के बाद विभागीय अधिकारी काम पर जुट गए हैं. अधिकारी इस काम को अब अभियान के रूप में लेकर कर चल रहे हैं. इस दौरान अपरिहार्य स्थिति के अलावा किसी को भी अवकाश देने पर रोक लगा दिया गया है. जिससे जिले की सड़कें नवंबर माह में दुरुस्त कर दिया जायेगा।

- Advertisement -


किसी के भी अवकाश पर लगी रोक,युद्ध स्तर चल रहा है सड़को का कार्य,सड़के नवंबर माह में गड्ढा मुक्त-संतोष मणि त्रिपाठी PWD


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया है. जिस पर जानकारी मिल रही है कि अमल करते हुए प्रदेश के प्रत्येक जिले में लगभग 40% सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिए जाने की सूचना आ रही है जबकि अन्य सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम जारी बताया जा रहा है। वही सुल्तानपुर जनपद के प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संतोष मणि त्रिपाठी ने बताया कि छठ महापर्व पर श्रमिकों की कमी के कारण काम में थोड़ी कमी आई है लेकिन अब तेजी से कार्य को करने के लिए किसी को भी विभाग में आकस्मिक अवकाश को छोड़कर किसी अन्य प्रकार की छुट्टी नहीं दी जा रही है।

अधिशासी अभियंता संतोष मणि त्रिपाठी ने आगे बताया कि सरकार की मंशा के अनुसार 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त कर लिए जाने का वादा किया. नगर के विभिन्न मार्गों की सड़कों पर बने गड्ढे लोगों के आवागमन में राह का रोड़ा बने हैं. गड्ढे में भरे पानी के बीच वाहनों के पहिए जाने के बाद गड्ढे में जुटा पानी चित्कार करके लोगों के वस्त्रो को खराब कर देता है. दिन रात उड़ने वाले धूल से स्थानीय नागरिकों को बहुत दिक्कत हो रही थी

 अधिशासी अभियंता ने बताया कि सड़कों में जगह-जगह उभरे गड्ढों को भरने के लिए विशेष मरम्मत अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। गड्ढों के भरने के बाद अब लोगों की यात्रा सुगम होगी और वाहन चालकों को सहूलियतें मिलेंगी । अधिशासी अभियंता श्री त्रिपाठी के अनुसार जिले में 300 किलोमीटर की सड़कों का विशेष मरम्मत नवीनीकरण होना है। इसके सापेक्ष अभी तक 50 फीसदी कार्य हुआ है, यानी कि 150 किमी सड़क की विशेष मरम्मत का कार्य सम्पन्न हुआ है ।  सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए मौजूदा स्थिति का ध्यान रखते हुए मरम्मत कार्य को युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है ।

वही स्थानीय लोगों ने बताया कि गड्ढों के चलते हैं किसी भी दुर्घटना को टालने के लिए संभलकर चलना ज्यादा मुनासिब समझ रहे
हैं वही स्थानीय लोगों ने यह भी राय रखी कि विभाग घटिया क्वालिटी पर नज़र बनाये और कुछ जगहों पर आवागमन रोक कर निर्माण कार्य करें सड़के बेहतर हो जाय।

दस नवंबर से पहले ही सड़के दिखेगी शानदार, लक्ष्य की 27 कि.मी.का कार्य पूर्ण-विजय कुमार, अधिशासी अभियंता।

- Advertisement -

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


दस नवंबर से पहले ही सड़के दिखेगी शानदार,लक्ष्य का आधा कार्य पूर्ण-विजय कुमार, अधिशासी अभियंता।

सुल्तानपुर-सड़क सुरक्षा अभियान का डीएम एसपी ने दिखाई हरी झंडी,एआरटीओ नंद कुमार ने मीडिया को दी जानकारी।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


सड़क सुरक्षा अभियान का डीएम एसपी ने दिखाई हरी झंडी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.