- Advertisement -

सुल्तानपुर- जिले के शिक्षकों के साथ सौरभ मिश्र समाजसेवी का हुआ सम्मान

0 32

जिले के शिक्षकों के साथ समाजसेवी का हुआ सम्मान

- Advertisement -

- Advertisement -

रामदुलारी शारदा प्रसाद इंद्रभद्र सिंह बालिका इंटर कॉलेज मझवारा में शिक्षक दिवस के पूर्व दिवस पर शिक्षक गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती की चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चन किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर कमलेश कुमार यादव प्राचार्य डिग्री कॉलेज किया।
इस मौके पर उपस्थित मुख्याथित के रूप में शिक्षक साहित्यकार एवं पाठ्य पुस्तक लेखक सर्वेशकांत वर्मा ने बताया की शिक्षक ही समाज का आधारभूत अंग होता है। शिक्षक सही मायनों में कहा जाए तो विद्यार्थी का जीवन सफल करते हैं। शिक्षक ही समाज की आधारशिला हैं। छात्र जीवन में अनुशासन बहुत आवश्यक है। डॉ. सर्वपल्ली जी अनुशासन के प्रिय थे।
विशिष्ट अतिथि के रुप में शीतला प्रसाद पांडे ने कहा कि सर्व पल्ली जी ने कहा था कि अगर शिक्षा सही तरीके से दी जाए, तो समाज की बुराईयां नष्ट हो जाएगी । डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं से उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य संजय यादव ने आए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया और सर्वेश कांत वर्मा, शीतला प्रसाद पांडेय, डॉ.कमलेश कुमार यादव, संजय यादव, काशीराम प्रजापति, इमरान खान को आदर्श शिक्षक सम्मान से विभूषित किया गया। वही दूसरी तरफ समाज सेवा के क्षेत्र में जिले में पर्यावरण में एक अनूठी पहल करने के लिए सौरभ मिश्र विनम्र को आदर्श समाज सेवा सम्मान से विभूषित किया । कार्यक्रम का संचालन इमरान खान ने किया। इस मौके पर छात्राओं के साथ विद्यालय के परिवार धर्मेंद्र कुमार यादव, संगीता मिश्रा, सर्वेश कुमार दुबे, हिमांशु, रविकांत मानसी आदि लोग उपस्थित रहें।

सुल्तानपुर-एसटीएफ ने फरार चल रहे चौक घंटाघर डकैती कांड में एक लाख इनामिया बदमाश मंगेश यादव को किया ढेर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.