- Advertisement -

माईनर के बगल नौनिहालों के चल रहे स्कूल संचालन पर सिचाई विभाग खंड 16 का बड़ा ऐक्शन,विभाग के राजस्व मजिस्ट्रेट को सौपी जांच।

0 187

सुल्तानपुर- जिला बेसिक शिक्षा विभाग से मान्यताप्राप्त नौनिहालों का (कक्षा एक से आठ तक) स्कूल ठीक माईनर पर संचालित किया जा रहा है। के.डी न्यूज़ ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर को संज्ञान लेते हुए नहर विभाग खंड 16 के अधिशासी अभियंता शरद कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग के धर्मेंद्र सिंह व राजस्व मजिस्ट्रेट को जांच सौप दी है।इस बात की जानकारी संवाददाता के मुलाकात के दौरान अधिशासी अभियंता शरद कुमार ने दी।

- Advertisement -

- Advertisement -

दरअसल यह मामला कूरेभार विकास क्षेत्र के अयोध्या रोड़ पर स्थिति पुरखीपुर चौराहे पर माइनर के बगल संचालित किया जा रहा राज पब्लिक स्कूल का है जहां पर माइनर की पटरी को कब्जा कर स्कूल के भवन का निर्माण कर स्कूल में शिक्षा के लिए गए नौनिहालों को माईनर के बगल बैठा कर गाहेबगाहे पठन पाठन का कार्य किया जाता है।अभी यह भी सवाल बना है कि यह स्कूल क्या मान्यता प्राप्त है या नही यह तो बेसिक विभाग को तय करना हैं। बताते चलें कि पहले भी इस स्कूल का विवादों से रहा है नाता, कुछ वर्ष पूर्व छत का छज्जा टूटने से ऊपर से कुछ बच्चे नहर में गिरे थे और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे जिसको किसी तरीके से मैनेज कर लिया गया था। सवाल यह भी नही है ,सवाल यह है कि माइनर के बगल व बारिश के मौसम के साथ बाउंड्री वाल के ना बने होने के चलते साथ ही स्कूल के दरवाजे हमेसा माइनर की तरफ खुले रहते हैं जिसके चले कभी भी नौनिहालों के साथ कोई भी हादसा हो सकता है, इसका जिम्मेदार आखिर कौन होगा।क्या बेसिक विभाग इसकी जिम्मेदारी लेगा या सिचाई विभाग खंड 16 लेगा या हादसे के बाद एक दूसरे पर सिर्फ दोषारोपण कर हुए मामले को प्रबंधन तंत्र द्वारा मैनेज करवाकर इति श्री कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.