- Advertisement -

यूपी/अमेठी-ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन अमेठी शाखा की आवश्यक बैठक सम्पन्न

0 238

यूपी/अमेठी-ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन अमेठी शाखा की आवश्यक बैठक सम्पन्न

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश शाखा जनपद अमेठी की एक अति आवश्यक बैठक जिला अध्यक्ष डॉ राजेंद्र प्रसाद पांडे आदर्श की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

जिस के मुख्य अतिथि समाजसेवी डॉ० एस०पी०पाल तथा विशिष्ट अतिथि समाजसेवी कार्यकर्ता रामखेलावन मौर्य रहे।बैठक में जिला संगठन मंत्री ओपी गुप्ता ने कहा कि आए दिन पत्रकारों का उत्पीड़न संबंधित समाचार मिल रहे हैं नवगठित जनपद के 9 वर्ष बाद काफी अथक प्रयास से जिला स्तरीय प्रेस एवं स्थाई समिति का गठन हो चुका है।अब किसी भी पत्रकार,प्रिंट मीडिया/सेटेलाइट चैनल का उत्पीड़न नहीं होगा भले ही वह संगठन का सदस्य नहीं है।

- Advertisement -

इस पर जिला अध्यक्ष डॉ पांडे ने कहा कि काफी लंबित स्थाई समिति आवेदन पत्र को वर्तमान जिला अधिकारी अरुण कुमार व अपर जिला सूचना अधिकारी सुदर्शन यादव के प्रयास से संभव हुआ है।अब हार माह नियमानुसार बैठक बुलाकर उत्पीड़न के मामलों की सुनवाई व निराकरण किया जाएगा।

बैठक में चंद्र प्रकाश मौर्य मीडिया प्रभारी ने कहा कि वर्ष भर की कार्य योजना में निर्धारित जगहों पर जेटली पंचगव्य,रोटी प्रशिक्षण शिविर एवं जैविक उत्पादों पर पत्रकारों की भूमिका संबंधित संगोष्ठी का आयोजन कर पत्रकार व बुद्धिजीवी की आर्थिक स्थिति में सुधार लाया जाएगा।

सुनील तिवारी ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का विशाल सम्मेलन कर संगठन के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय बालेश्वर जी की स्मृति में ग्रामीण प्रेस क्लब व पुस्तकालय की स्थापना कर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इस पर कार्यक्रम के मुख्यालय अतिथि डॉक्टर एस पी पाल ने कहा कि इस कार्य के लिए बहुत पहले प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा दयाशंकर ने इस कार्य के लिए अमेठी को गोद लेने की बात कही थी अब समय आ गया है कि प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार,प्रदेश उपाध्यक्ष देवी प्रसाद गुप्ता व प्रदेश संगठन मंत्री महेंद्र सिंह अपने स्तर से अभिलंब
पधार कर पत्रकारिता,जीव जन्तु, गौ रक्षा एवं शिक्षा पर संगोष्ठी की सहमति देकर शुभारंभ करें ताकि आदर्श अमेठी का शासन प्रशासन का सपना साकार हो सके।

इस मौके पर उपस्थित सभी पत्रकारों ने नागरिक संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में अपनी प्रतिबद्धता जताई और इसे सही तरीके से प्रचारित और प्रसारित करने का संकल्प लिया इस मौके पर जनपद के 55 सदस्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.