- Advertisement -

अमेठी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिये निर्देश आदर्श आचार संहिंता का पालन कडाई से करायें अधिकारी

0 81

अमेठी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिये निर्देश आदर्श आचार संहिंता का पालन कडाई से करायें अधिकारी

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

- Advertisement -

अमेठी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया नोडल अधिकारियों के साथ बैठक दायित्वों का बोध कराते हुए निष्पक्ष होकर कार्य करने के दिये निर्देश।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्रा ने देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को शांतिपूर्वक एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए नोडल अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता लगने के 48 घण्टे के अन्दर जनपद में सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित होर्डिंस,पोस्टर,कटआउट तथा वाल पेन्टिंग को हटवाने के के साथ ही कन्ट्रोल रूम,शिकायत प्रकोष्ठ के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सभी उप जिला मजिस्ट्रेट एवं संबंधित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित करेंगे तथा जनपद का सुरक्षा प्लान तैयार करेगें। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्मिक की डियूटी बिना अनुमति के न हटाई जाए।जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लगते ही सभी नोडल अधिकारियों को अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर शौचालय, पानी,बिजली,रैम्प, फर्नीचर तथा दिव्यांग मतदाताओं हेतु व्हील चेयर की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेंगें। चुनाव प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु आने वाले प्रेक्षकों के लिए सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए।उन्होेंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम कराने के निर्देश दिये।

इस बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार,मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज,समस्त उपजिलधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.