- Advertisement -

अमेठी- जिलाधिकारी डा राम मनोहर मिश्रा ने अधिकारियो को सुनाई खरी खरी विकास कार्यो मे लापरवाही पर होगी कडी कार्यवाही

0 56

अमेठी।अमेठी जिलाधिकारी डा राम मनोहर मिश्रा ने अधिकारियो को सुनाई खरी खरी विकास कार्यो मे लापरवाही पर होगी कडी कार्यवाही

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

बढते अपराध पर अंकुश के लिए पुलिस को दिये निर्देश

- Advertisement -

अमेठी 08 मार्च 2019 जिलाधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था,राजस्व वसूली एवं शासकीय योजनाओं की मासिक प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागों की बिन्दुवार समीक्षा की उन्होंने शासन की मंशा के अनुरुप विकास कार्यां को शत-प्रतिशत लागू करानें का आदेश दिया है।साथ ही बढते हुए अपराधों पर नियत्रण करने के निर्देश पुलिस विभाग को दिये।उन्होंने जन शिकायतो का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को कडी चेतवानी देते हुये कहा कि विकास कार्यों मेे तेजी लाये।उन्होंने राजस्व वसूली में डी श्रेणी मिलने पर डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर को कडी फटकार लगाने के साथ ही शत-प्रतिशत वसूली करने के निर्देश दिये।जिलाधिकारी ने अधूरे निर्माण कार्यों की प्रगति के दौरान कहा कि सभी अधूरे निर्माण कार्य 20 से 25 मार्च तक पूर्ण कर लिए जाय तथा जिन परियोजनाओं का लोकार्पण मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा किया जा चुका है उन सभी परियोजनाओं को 15 दिन के अन्दर शुरू किया जाय। जिलाधिकारी ने सभी नगर पंचायत/नगर पालिका क्षेत्र अन्तर्गत कूडा कचरा डालने हेतु भूमि का चिन्हाकन करने हेतु सभी अधिशाषी अधिकारी व उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया। जलनिगम की समीक्षा के दौरान 33 प्रतिशत प्रगति रिपोर्ट पाने पर जिलाधिकारी ने सहायक अभियन्ता  ए0एन0 सिंह को प्रतिकूल प्रवुष्टि देने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना,आवास योजना,प्रधानमंत्री  किसान सम्मान निधि योजना,सौभाग्य योजना,उज्ज्वला योजना एक जनपद एक उत्पाद अदि योजनाओं की भी समीक्षा की।उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष में जो बजट शासन से प्राप्त हुआ है उसका उपयोग न कर पाने की दशा में बजट शासन को कारण स्पष्ट करते हुए वापस कर दें अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी इसके लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ,जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज,मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश मोहन श्रीवास्तव,बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा,जिला पंचायत राज अधिकारी सहित  समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.