- Advertisement -

जौनपुर-मुस्लिम बस्ती में नहीं बना शौचालय लोग खुले में शौच करने को मजबूर

0 181

मुस्लिम बस्ती में नहीं बना शौचालय लोग खुले में शौच करने को मजबूर
जौनपुर रिपोर्ट मनीष पाठक

- Advertisement -


जौनपुर। जौनपुर के महाराजगंज ब्लॉक के घुसकुरी ग्राम पंचायत के मुस्लिम बस्ती में शौचालय ना होने से लोग खुले में शौच करने को मजबूर हैं। शासन की मंशा पर पानी फेरने वाला यह गांव मुसलमान बस्ती का जीता जागता प्रत्यक्ष प्रमाण है।
ग्रामीणों के अनुसार ग्राम प्रधान व कोटेदार दोनों पिता-पुत्र है। कोटेदार का पुत्र ग्राम प्रधान है जो कोटा खाद्यान्न व प्रधानी दोनों चलाता है। कोटेदार का नाम व प्रधान का नाम अलग है। परेशान जनता विरोध नहीं कर पा रही है। जनता के अंदर डर गया है कि कहीं विरोध जताने पर राशन कार्ड सरकारी आवास सहित अन्य सुविधाओं में फेरबदल ना कर दिया जाए क्योंकि दोनों कमान एक ही घर में है।
गांव के मोहम्मद नसीम इम्तियाज मंजूर बसीर अल्लाहू मैनुद्दीन सहित अन्य लोगों का कहना है कि जानबूझकर प्रधान परेशान करने की नियत से सौतेला व्यवहार कर रहे हैं। प्रधान की उम्र के शिकार बस्ती करीब 50 घरों की 400 की आबादी में से दो चार घरों को छोड़ किसी घर में शौचालय नहीं है। जो शौचालय है वह भी उनके निजी धन से बने हैं। बाकी सैकड़ों महिलाएं पुरुष बच्चे आदि आज लाचार होकर खुले में शौच करने को मजबूर है। इस बात को पूछे जाने पर ग्राम प्रधान दिनेश गुप्ता का कहना है कि घुसकुरी गांव की डेढ़ सौ लोगों के नाम की सूची भेजी गई है। धन के अभाव में शौचालय नहीं बनाया जा सकता है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.