- Advertisement -

सुलतानपुर-अर्द्धसैनिक बलों को अच्छी व्यवस्था यदि दी जाती है तो जनपद का नाम रोशन होगा – एसपी

सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स कम्पनियों को ठहराने हेतु विद्यालयों में आवश्यक मूलभूत सुविधायें मुहैया की जाये-डीईओ।

0 189

सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स कम्पनियों को ठहराने हेतु विद्यालयों में आवश्यक मूलभूत सुविधायें मुहैया की जाये-डीईओ।

अर्द्धसैनिक बलों को अच्छी व्यवस्था यदि दी जाती है तो जनपद का नाम रोशन होगा – एसपी।

- Advertisement -

- Advertisement -

सुलतानपुर 28 मार्च, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत CAPF (सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स) कम्पनियों को ठहराने हेतु विद्यालयों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं (शौंचालय, स्नानागार, पानी, बिजली आदि) की कमी तथा साफ-सफाई आदि का कार्य एक सप्ताह में पूरा कराये जाने के लिये सम्बन्धित स्कूल/कालेज के प्रधानाचार्य/प्राचार्य से अपेक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि चुनाव सभी के सहयोग से होता है और हम सब का दायित्व भी है कि अधिक से अधिक व्यवस्था उन्हें उपलब्ध करायें।
यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गिरि ने पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आज लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 को शांतिपूर्ण, सकुशल, पारदर्शी तथा निष्पक्ष ढंग से कराये जाने हेतु देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले सीएपीएफ कम्पनियों को ठहराने हेतु 84 विद्यालयों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की कमी को पूरा किये जाने के लिये आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित स्कूल/कालेज के प्रधानाचार्य/प्राचार्य से कही। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले फोर्स को जितनी ज्यादा से ज्यादा सुविधा हम दे दें, तो अच्छा होगा। उन्होंने बैठक में आये विभिन्न स्कूल/कालेज के प्रधानाचार्य/प्राचार्य से उनके यहां जो भी कमियां है उसकी जानकारी प्राप्त कर ठीक कराये जाने के साथ-साथ पानी की टंकी की सफाई एवं ब्लीचिंग डालने तथा शौंचालय व स्नानागार की कमी दूर करने सहित विद्युत व्यवस्था ठीक कराये जाने की अपेक्षा की।
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने अपने सम्बोधन में कहा कि अर्द्धसैनिक बल देश के कई राज्य से अपने जनपद सुलतानपुर में चुनाव कराने के लिये आयेंगे, तो उन्हें यदि हम सब अच्छी व्यवस्था ठहरने के लिये देते हैं। चुनाव के बाद जब वह अपने यहां जायेंगे, तो अपने दोस्तों से कहेंगे कि सुलतानपुर में चुनाव के दौरान बहुत ही अच्छी व्यवस्था मिली थी। इससे जनपद का नाम रोशन होगा। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाचार्य/प्राचार्य उनका यदि उनसे पूछेंगे कि कोई समस्या तो नही है। उन्होंने कहा कि अपने अतिथियों का सम्मान करना चाहिये। उन्होंने अर्द्धसैनिक बलों के ठहरने के लिये आवश्यक मूलभूत सुविधायें मुहैया कराने की अपेक्षा की।
बैठक का संचालन करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि सीएपीएफ कम्पनियों को ठहरने हेतु सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं में यदि कोई कमी है तो सम्बन्धित प्रधानाचार्य/प्राचार्य यथाशीघ्र ठीक करा दें तथा स्कूलों के फर्नीचर भी व्यवस्थित करायें, ताकि उनको रहने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने कहा कि सभी का सहयोग इस हेतु अपेक्षित है। इसको व्यक्तिगत ध्यान देकर कराये जायें। उन्होंने कहा कि जहां शौंचालयों की कमी है, वहां अस्थाई शौंचालय पंचायती राज विभाग से कराये जायेंगे, यदि बिजली कनेक्शन कट गया है, तो वह भी अधिशाषी अभियन्ता विद्युत द्वारा जुड़वा दिया जायेगा।
बैठक के अन्त में शैलेन्द्र चतुर्वेदी, प्रवक्ता केश कुमारी बालिका इण्टर कालेज ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत निबन्ध प्रतियोगिता, वाद-विवाद, रंगोली, क्वीज प्रतियोगिता, हस्ताक्षर अभियान एवं ईएलसी के गठन कर सक्रिय किये जाने तथा छात्र/छात्राओं की रैली तहसीलवार निकाले जाने के तिथियों से अवगत कराया। बैठक के समापन अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी डाॅ0 निरीश चन्द्र साहू, प्र0जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के0के0 सिंह, अधिशाषी अभियन्ता, विद्युत वितरण खण्ड प्रथम, अधिशाषी अभियन्ता जल निगम, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद सुलतानपुर सहित सम्बन्धित स्कूल/कालेज के प्रधानाचार्य/प्राचार्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.