- Advertisement -

अमेठी-आगामी त्यौहारों की तैयायिरों को लेकर जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्र ने बुलाई बैठक

0 140

अमेठी।आगामी त्यौहारों की तैयायिरों को लेकर जिलाधिकारी राम मनोहर मिश्र ने बुलाई बैठक

अमेठी।08 अप्रैल 2019 विगत वर्ष की भांति इस वर्ष नवरात्रि का त्यौहार 6 अप्रैल से प्रारम्भ हो रहा है। 13 अप्रैल को राम नवमी, 14 अप्रैल को डॉ0 भीमराव अम्बेडकर का जन्मदिन, 17 अप्रैल को महावीर जयंती, 19 अप्रैल को गुड फ्राईडे एवं हनुमान जयंती, 21 अप्रैल को शव-ए-बारात का पर्व सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बंध में जिलाधिकारी डा. राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में रविवार देर शाम एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में आगामी त्यौहारों को हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने तथा आवश्यक व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से सम्पन्न किये जाने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

- Advertisement -

बैठक में शोभा यात्रा निकाले जाने वाले मार्गों पर साफ-सफाई, चूना छिड़काव तथा मार्गों में पडऩे वाले अवरोधों,आवारा पशुओं की रोकथाम किये जाने तथा मार्ग में लटके हुए बिजली के तारों को ठीक कराये जाने की बात की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। इस दौरान समुचित पुलिस व्यवस्था तथा पीने के पानी हेतु टैंकर की भी व्यवस्था कराये जाने की बात कही गई, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आगामी त्यौहारों को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर साफ-सफाई, जलापूर्ति, यातायात व्यवस्था,विद्युत व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो त्यौहार मनाये जा रहे हैं वे और अधिक उल्लास के साथ मनाये जायें उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बंध में जो व्यवस्थायें की जानी है उन व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कर लें, जिससे कि त्यौहारों के आयोजन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो।

- Advertisement -

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये गये कि आगामी त्यौहारों में मन्दिरों के आस-पास व रास्तों/मार्गों की साफ -सफाई व्यवस्था दुरूस्त करें साथ ही आवारा पशुओं के सार्वजनिक स्थलों पर विचरण पर भी रोक लगायें।

जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये गये कि सार्वजनिक स्थलों पर विद्युत के टूटे एवं जर्जर तारों को दुरूस्त करायें जिससे उत्सवों के आयोजन के समय किसी भी प्रकार की दुर्घटना न हो सके। उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता जल संस्थान को निर्देशित करते हुये कहा कि पानी के टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति पूर्ण करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी समय में त्यौहारों को शान्तिपूर्ण रूप से मनाये जाने की व्यवस्थाऐं सम्बन्धित विभाग गम्भीरता पूर्वक पूर्ण करायें।जुलूस के दौरान कोई भी व्यक्ति इस प्रकार का कोई कार्य न करे जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो।

जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे उनको सौंपे गए दायित्वों का ससमय निर्वहन करना सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम,समस्त उपजिलाधिकारी/तहसीलदार, समस्त अधिशासी अधिकारी सहित समस्त थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.