- Advertisement -

अमेठी के चुनाव प्रेक्षक ने मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस बस को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

0 94

अमेठी।अमेठी के चुनाव प्रेक्षक ने मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस बस को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

अमेठी से चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

- Advertisement -

अमेठी।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से भेजी गई मतदाता एक्सप्रेस को मा0 प्रेक्षक (सामान्य) श्री वी0 शशांक शेखर व जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी डॉ0 राम मनोहर मिश्र ने आज कलक्ट्रेट सभागार प्रांगण से विधिवत हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

मा0 प्रेक्षक महोदय ने इस दौरान बताया कि मतदाता एक्सप्रेस संख्या यूपी78एफएन2648 में छात्र-छात्राओं के साथ ही स्वीप की टीम को भेजा जा रहा है, जो गौरीगंज,जायस, तिलोई,इन्हौना, जगदीशपुर, मुसाफिरखाना एवं अमेठी आदि क्षेत्रों में घूम-घूमकर क्षेत्रीय मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगी।मतदाताओं को उनके मत की महत्ता एवं निर्भीक होकर मतदान करने की अपील भी करेंगी। मतदाताओं को यह भी जानकारी दी जाएगी कि इस बार आयोग द्वारा मतदाताओं को विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, दिव्यांगों हेतु व्हीलचेयर के साथ ही जो मतदाता केन्द्र तक आने में सक्षम नहीं हैं,उन्हें केन्द्र तक लाने की भी व्यवस्था की जा रही है।प्रयास यह है कि जिले के समस्त मतदाता अपने मत का प्रयोग करें।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं स्काउट गाईड के बच्चों सहित अन्य काफी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं, शिक्षकगण आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.