- Advertisement -

बाराबंकी-अबकी अगर भाजपा आ गयी तो वोट देने का अधिकार समाप्त हो जाएगा – नसीमुद्दीन सिद्दीकी

0 251

अबकी अगर भाजपा आ गयी तो वोट देने का अधिकार समाप्त हो जाएगा – नसीमुद्दीन सिद्दीकी


बाराबंकी में आज काँग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने केन्द्र और प्रदेश में सत्तासीन भाजपा की सरकार पर जमकर बरसे । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि अगर इस बार भाजपा आ गयी तो लोगों से वोट देने का अधिकार छीन लेगी । यह बाबा साहब के संविधान को बदल कर हमसे वोट का अधिकार छीन लेंगे । यह संविधान बदलें उससे पहले इस भाजपा को बदलना जरूरी हो गया है । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने सम्बोधन के दौरान भाजपा को 2014 में जनता से किये गए वादों की याद दिलाते हुए कहा कि कहाँ हैं 15 लाख , कहाँ हैं हर साल 2 करोड़ नौकरियाँ । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भाजपा के साथ – साथ प्रदेश में सपा – बसपा गठबन्धन पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या चुनाव केवल उत्तर प्रदेश में हो रहा है जो केवल यहाँ महागठबंधन हो रहा है ।

- Advertisement -

बाराबंकी के टिकैतगंज कस्बे में आज काँग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया गया । इस जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में काँग्रेस के वरिष्ठ नेता और कभी बसपा प्रमुख मायावती के बगलगीर रहे प्रदेश के पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी आये । अपने सम्बोधन में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भाजपा की सरकार पर जमकर बरसे । नसीमुद्दीन ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि अगर इस बार भाजपा सत्ता में आ गयी तो देश के लोगों से उनका वोट देने का अधिकार छीन लेगी । बाबा साहब के संविधान को बदल देगी । जबसे यह सरकार आयी है तबसे किसानों की हालत बद से बदतर हो गयी है । देश इतनी मुश्किल दौर से कभी नही गुजरा जितना भाजपा की सरकार में गुजरा है ।

- Advertisement -

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि वह बसपा को छोड़कर काँग्रेस में क्यों आये यह सवाल लोग पूँछते है तो मैं आज बता रहा हूँ कि काँग्रेस ही वह पार्टी है जिसने भाजपा और जनसंघ से कभी समझौता नही किया । बाकी कोई भी दल इससे अछूता नही है इसी लिए उन्होंने काँग्रेस को चुना और काँग्रेस में आये । कॉंग्रेस के लोगों ने महात्मा गाँधी से लेकर राजीव गाँधी तक देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है , भाजपा बताए कि उनके लोगों ने देश के लिए क्या बलिदान दिया है ।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि गरीब परिवारों ने जो सौ – सौ , पचास – पचास रुपये करके जो जोड़कर बैंकों में जमा किये थे वह पैसे मोदी सरकार की नीतियो की वजह से उनकी जरूरत के वक्त काम न आ सके । नोट बन्दी करके पूरे देश के लोगो को बैंकों की लाइन में खड़ा कर दिया गया । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मोदी सरकार को उनके वादों की याद दिलाते हुए कहा कि कहाँ है पन्द्रह लाख रुपये , कहाँ हैं हर साल दो करोड़ नौकरियां । नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि काँग्रेस के प्रत्याशी तनुज पुनिया और उनके पिता पी.एल.पुनिया जनता के हर दुख सुख में साथ रहते हैं । इनके बारे में जितना में जानता हूँ उससे कहीं ज्यादा आप लोग खुद जानते है । महागठबंधन पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि इनके गठबन्धन से ऐसा लगता है कि जैसे देश का नहीं यूपी का चुनाव हो रहा है ।

बाईट – नसीमुद्दीन सिद्दीकी ( वरिष्ठ काँग्रेस नेता

रिपोर्टर सैफ मुख्तार

Leave A Reply

Your email address will not be published.