- Advertisement -

अयोध्या-कल्याण के लिए राजनीतिक व्यवस्था ईमानदार और पारदर्शी होनी चाहिए: विजय शंकर पांडे

0 212

कल्याण के लिए राजनीतिक व्यवस्था ईमानदार और पारदर्शी होनी चाहिए: विजय शंकर पांडे

मनोज तिवारी रिपोर्ट अयोध्या

- Advertisement -

18 अप्रैल 2019

अयोध्या, 18 अप्रैल: लोक गठबंधन पार्टी (एलजीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के पूर्व सचिव विजय शंकर पांडे, जो फैजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ने आज कहा कि ईमानदार और पारदर्शी राजनीतिक व्यवस्था के बिना गरीब लोगों की समस्याएं हल नहीं हो सकती । श्री पांडे ने कहा कि राजनीति में ईमानदारी महत्वपूर्ण है और अयोध्या में लोकसभा चुनाव में बेईमान और भ्रष्ट नेताओं को छोड़ने का अब समय आ गया है।

- Advertisement -

अयोध्या के ग्रामीण क्षेत्रों में सुहावल अरकुन  के बाद मिल्कीपुर हरण टीम गंज  आदि क्षेत्रों में लोगों से मिलकर वह कहीं कहीं चौपाल लगाकर अपने चुनाव प्रचार को धार दिया

अपने चुनाव प्रचार के दौरान जनसभाओ की श्रृंखला को संबोधित करते हुए श्री पांडे ने कहा कि एलजीपी उन गांवों जो बुनियादी ढाँचे के अभाव में कराह रहे हैं,  में समस्याओं के समाधान के लिए ईमानदार तरीके अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री पांडे ने लोगों को बताया कि ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन के लिए समर्पित एलजीपी ने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए एक कार्य योजना तैयार की है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान कृषि संकट और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी ने लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है और एनडीए सरकार ने स्थिति में सुधार के लिए सुधारात्मक उपाय नहीं किए हैं। लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जाति और धार्मिक विचारों से ऊपर उठने का आह्वान करते हुए, श्री पांडे ने कहा कि एलजीपी का उद्देश्य समाज के हर वर्ग का समावेशी कल्याण है। श्री पांडे ने लोगों से अपील की कि वे अन्य दलों के नकली और भ्रामक नारों को अस्वीकार करें और एक ईमानदार उम्मीदवार का चुनाव करें। श्री पांडेय, जो 1992-93 में फैजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट थे, को निर्वाचन क्षेत्र में लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

श्री पांडे ने कहा कि प्रयासों के बावजूद सरकार गरीबी, आर्थिक पिछड़ापन और नौकरी के आंकड़ों, जो सरकार की पूरी तरह से विफलता को दर्शाते है, को छिपाने में सक्षम नहीं है,  श्री पांडे ने कहा कि यूपी और केंद्र सरकार दोनों का प्रदर्शन दयनीय रहा है। श्री पांडेय ने अपने घर-घर संपर्क के दौरान लोगों से सीधे संपर्क किया, ताकि गरीब लोगों की सेवा के लिए स्वच्छ, ईमानदार और पारदर्शी राजनीतिक व्यवस्था का संदेश दिया जा सके। श्री पांडेय के द्वारा दिए गये भ्रष्ट सिस्टम को उखाड़ फेंकने और “नई राजनीति” का संदेश लोगों के मन में अच्छी तरह से चला गया है। श्री पांडे ने कहा कि लोगों को ईमानदारी से यह जानने का पूरा अधिकार है कि एनडीए सरकार ने उनके लिए क्या किया है और इसे झूठे नारों के माध्यम से गलीचा के नीचे नहीं धकेला जाना चाहिए। श्री पांडे ने कहा कि देश के पास शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण, बुनियादी ढांचे के विकास और अन्य सामाजिक क्षेत्रों में लोगों के समग्र विकास के लिए पर्याप्त संसाधन हैं लेकिन विशेष रूप से उच्च स्थानों पर व्याप्त भ्रष्टाचार के खतरे ने देश को रसातल में धकेल दिया है।

रिपोर्ट मनोज तिवारी अयोध्या 99 8457 6505

Leave A Reply

Your email address will not be published.