- Advertisement -

Barabanki- बाराबंकी की सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर छोड़े सियासी तीर, कहा- चौकीदार चोर है और देश की जनता उसे हटाएगी, हम जनता से नहीं करेंगे कोई झूठा वादा

0 140

Barabanki Story- बाराबंकी की सभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर छोड़े सियासी तीर, कहा- चौकीदार चोर है और देश की जनता उसे हटाएगी, हम जनता से नहीं करेंगे कोई झूठा वादा


एंकर- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जाने से पहले बाराबंकी में रुके। उन्होंने हैदरगढ़ के चौबीसी में बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा की। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने हमेशा की तरह एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई सियासी वार किये। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि लोगों के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपये आएंगे। दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा। लेकिन उन्होने केवल देश के गिने-चुने उद्योगपतियों को ही फायदा पहुंचाया। मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने चौकीदार चोर है, तंज कसा। उन्होंने कहा कि गरीबों के घर के सामने कोई चौकीदार नहीं होता, लेकिन अनिल अंबानी जैसे अमीर लोगों के घरों के सामने चौकीदार हमेशा चौकीदारी करते हैं। उन्होंने एक बार फिर अपना नारा दौहराते हुए कहा कि चौकीदार चोर है और देश की जनता इस बार उसे हटा देगी।.

- Advertisement -

वीओ- राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने गब्बर सिंह टैक्स और नोटबंदी जैसे फैसले लेकर देश के साथ अन्याय किया। रोजगार देने में फेल होने का आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनते ही एक साल के अंदर 22 लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी। 10 लाख लोगों को पंचायतों में रोजगार दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह देश की जनता से कोई झूठा वादा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को नये व्यवसाय शुरू करने पर तीन साल तक किसी भी तरह का लाइसेंस नहीं लेना पड़ेगा। महिलाओं को लोकसभा व विधानसभा के साथ ही सरकारी नौकरी में भी महिलाओं को 33% आरक्षण दिया जायेगा। राहुल गांधी ने कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनी तो देश में दो बजट बनेगा, एक बजट राष्ट्रीय बजट होगा, जबकि दूसरा बजट किसानों के लिए होगा जिसमें किसानों की जरुरतों के हिसाब से योजनाएं बनाई जाएंगी।

- Advertisement -

वीओ- राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद कांग्रेस उस कानून को बदल देगी जिसमें किसानों को कर्ज नहीं चुकाने के कारण जेल जाना पड़ता है। अब किसान अगर बैंक का कर्ज नहीं चुका पाएंगे तो उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा। उन्होंने कहा था कि बड़े उद्योगपति करोड़ों रूपए कर्ज लेकर प्राइवेट हवाई जहाज में घूमते हैं उन्हें कोई नहीं जेल भेजता है, लेकिन किसान 20 हजार रुपये के कारण जेल चले जाते हैं। हमने तय किया है कि वर्ष 2019 में हमारी सरकार आएगी तब हम इस कानून को बदल देंगे। हिंदुस्तान के किसी भी किसान को कर्ज नहीं लौटाने के कारण जेल में नहीं डाला जा सकेगा।

वीओ- राहुल ने एक बार फिर न्याय योजना के बारे में बताते हुए कहा है कि हमारी सरकार सत्ता में आते ही कांग्रेस सब गरीब लोगों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू करेगी। न्यूनतम आय गारंटी योजना को राहुल गांधी ने दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना बताया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के करीब 20 प्रतिशत परिवारों यानी करीब पांच करोड़ लोगों को न्यूनतम आय के तौर पर सालाना 72000 रुपये दिए जाएंगे। यह रकम महिलाओं के खातों में बेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों को इस योजना का लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना दिया जाएगा।

बाइट- राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, कांग्रेस।

रिपोर्टर सैफ मुख्तार

Leave A Reply

Your email address will not be published.