- Advertisement -

Barabanki- बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने किया नामांकन, अपनी जीत का ठोंका दावा, कहा- क्षेत्र की जनता मेरे साथ

0 148

Barabanki Story- बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने किया नामांकन, अपनी जीत का ठोंका दावा, कहा- क्षेत्र की जनता मेरे साथ

एंकर- 53वीं लोकसभा चुनाव सीट बाराबंकी मंगलवार को राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के पुत्र और कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन से पहले तनुज पुनिया ने नागेश्वरनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद सरोवर पर एक सभा को भी संबोधित किया। सभा को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया समेत जिले के बड़े कांग्रेस नेताओं ने संबोधित किया। इस दौरान पुराने समाजवादी नेता रहे पूर्व विधायक छोटेलाल यादव कांग्रेस में शामिल हुए। पीएल पुनिया और प्रमोद तिवारी ने छोटे लाल यादव को माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं सभा के बाद तनुज पुनिया ने नागेश्वरनाथ से रोड शो निकाला जो शहर के मुख्य मार्ग पर घंटाघर, धनोखर, पटेल तिराहा होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां तनुज पुनिया ने पर्चा भरा। बाराबंकी लोकसभा सीट पर तनुज पुनिया का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र रावत और चार बार सांसद व तीन बार विधायक रहे गठबंधन प्रत्याशी राम सागर रावत से है।

- Advertisement -

- Advertisement -

वीओ- नामांकन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने कहा कि कांग्रेस की तरफ जनता का रुझान बढ़ा है। बाराबंकी की जनता मेरे साथ है। जिसको देखकर हम साफ तौर पर कह सकते हैं कि कांग्रेस का समय दोबारा आने वाला है। तनुज पुनिया ने कहा कि चुनाव में जीत के बाद सारे रुके हुए काम पूरे कराए जाएंगे। जिले में बंद पड़ी मिलों, ट्रामा सेंटर, पुल, पॉलीटेक्निक को खुलवाने का काम किया जाएगा। क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर को लाने की दिशा में हम काम करेंगे।

वीओ- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि 2009 के लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता में उत्साह है। परिवर्तन की लहर चल पड़ी है। पीएल पुनिया ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में एकतरफा माहौल है। 2009 में कांग्रेस ने 22 सीटें जीती थीं और इस बार हम उससे ज्यादा सीटें जीतेंगे। वहीं छोटे लाल यादव के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि उनपर किसी का दबाव नहीं था। वह अपने दिल से कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए हमारे साथ आए हैं।

बाइट- तनुज पुनिया, कांग्रेस प्रत्याशी,
बाइट- पीएल पुनिया, राज्यसभा सांसद।
रिपोर्टर सैफ मुख्तार

Leave A Reply

Your email address will not be published.