- Advertisement -

अमेठी।प्रेक्षकों ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश

0 87

अमेठी।प्रेक्षकों ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश

सभी टीमों व मतदान अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें सेक्टर मजिस्ट्रेट-प्रेक्षक

- Advertisement -

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

आज सामान्य प्रेक्षक वी. शशांक शेखर, व्यय प्रेक्षक सुमित आहूजा तथा जिला निर्वाचन अधिकारी डा. राम मनोहर मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए उनके साथ महत्वपूर्ण बैठक की और चुनाव के दिन तथा उसके एक दिन पहलेे उनके द्वारा किए जाने वाले प्रमुख कार्यों के बारे में सख्त और स्पष्ट निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारियों के साथ लगातार सम्पर्क में रहेंगे, तथा अपने-अपने क्षेत्र के हर एक बूथ के पीठासीन अधिकारी का मोबाइल नम्बर लेकर उनसे संवाद कायम रखेंगे। इसके अलावा माॅक पोल भी निर्धारित समय पर करा देंगे जिससे मतदान में देरी न हो और पोलिंग परसेन्ट भी गड़बड़ न होने पावे। उन्होंने निर्देश दिए कि सेक्टर मजिस्ट्रेट चुनाव के पहले अपने-अपने क्षेत्र में एक एक मतदान केन्द्र का भ्रमण कर ले ओर सभी जरूरी व्यवस्थाएं देख लें और उसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय में दे दें जिससे अभी भी यदि कहीं पर कोई कमी है तो उसे समय रहते दुस्स्त कराया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों मतदान के दिन युद्धस्तर पर सक्रिय रहेंगे, तथा निरन्तर चेकिंग व आयोग के निर्देशों तथा आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाय। उन्होेने कहा कि मतदान कार्मिकों और मजिस्ट्रेटों तथा टीमों के बीच आपसी समन्वय व कम्यूनिकेशन बहुत ही जरूरी है।
जिससे किसी भी प्रकार की दिक्कत अथवा शिकायत का समयबद्ध निस्तारण नहीं कराया जा सकेगा।इसलिए सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरीके से समझ लें और उसी के अनुरूप काम करें।उन्होने चेतावनी दी कि वर्तमान में चुनाव प्रचार चरम पर है इसलिए वे सब प्लानिंग के तहत भ्रमणशील रहें जिससे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करानें में कठिनाई न हो और अधिक से अधिक वोट डलवाया जा सके जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्र तथा प्रभारी अधिकारी कार्मिक प्रभुनाथ ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में स्पष्ट किया और अक्षरशः अनुपालन कड़ाई के साथ कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार,प्रभारी अधिकारी कार्मिक/सीडीओ प्रभुनाथ, जिला विकास अधिकारी बंशीधर सरोज सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.