- Advertisement -

एसपी के तेवर शख़्त, बछरावां थाने के लापरवाह दीवान समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड -रायबरेली।

0 170

एसपी के तेवर शख़्त, बछरावां थाने के लापरवाह दीवान समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

- Advertisement -

रायबरेली। लापरवाही बरतने वाले दीवान समेत चार पुलिस कर्मियों को बुधवार को एसपी सुनील कुमार सिंह ने सस्पेंड कर दिया। एसपी ने विभागीय जांच के आदेश भी दिए। दीवान ने पिता-पुत्र के साथ न अभद्रता की, बल्कि लॉकअप में डाल दिया। हाईवे पर जाम लगा था और सिपाही केबिन में बैठकर आराम फरमा रहा था। यूपी हंड्रेड में तैनात पुलिस कर्मी बिना बताए ही घर चले गए। इस पर एसपी ने एक्शन लिया।

बछरावां कस्बे का रहने वाला वीरेंद्र सोनी किसी मामले में थाने गया था। थाने में तैनात दीवान विनोद कुमार चतुर्वेदी ने वीरेंद्र से अभद्रता की। वीरेंद्र का बेटा पहुंचा तो उसे भी धमकाया। इसके बाद पिता-पुत्र को लॉकअप में डाल दिया। मामला एसपी तक पहुंचा तो उन्होंने प्रकरण की जांच कराई। इसमें शिकायत सही मिलने पर एसपी ने दीवान को निलंबित कर दिया। लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिविल लाइंस चौराहा पर जाम लगा हुआ था। वाहनों की कतार लगी थी। वहीं ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबिल रमेश सिंह केबिन में बैठकर आराम फरमा रहा था। इस पर उसे सस्पेंड कर दिया गया। नसीराबाद थाने में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात यूपी हंड्रेड के हेड कांस्टेबिल हरिराम वर्मा और सिपाही राकेश कुमार बिना बताए ही छुट्टी पर घर चले गए। इस पर दोनों को सस्पेंड कर दिया गया।

एसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस का काम है कि वह आम जनता से अच्छा व्यवहार करे। उसकी बात को गंभीरता से सुने और कार्रवाई करे। कार्य के प्रति लापरवाही न बरती जाए। मनमाना रवैया अपनाने पर बछरावां थाने में तैनात दीवान, ट्रैफिक विभाग में तैनात हेड कांस्टेबिल और यूपी हंड्रेड में तैनात हेड कांस्टेबिल, सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस कर्मियों की मनमानी किसी कीमत पर नहीं चलने दी जाएगी। अन्य लापरवाह थानेदारों व पुलिस कर्मियों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द फेरबदल किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.