- Advertisement -

खाते में पहुंचा धन, फिर भी नहीं बनवा रहे शौचालय, पालिका ने 600 लाभार्थियों को दिया नोटिस- रायबरेली

0 155

खाते में पहुंचा धन, फिर भी नहीं बनवा रहे शौचालय,

पालिका ने 600 लाभार्थियों को दिया नोटिस

- Advertisement -

रिपोर्ट-हिमांशु शुक्ल

- Advertisement -

रायबरेली। खाते में धन पहुंचने के बाद भी लाभार्थियों की ओर से शौचालय बनवाने में मनमानी की जा रही है। कई बार कहने के बाद भी प्रसाधन न बनवाने पर अब पालिका ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। पहली कड़ी में 600 लाभार्थियों को नोटिस देकर जवाब मांगा है कि वह प्रसाधन क्यों नहीं बनवा पा रहे हैं। इसके बाद भी नहीं बनवाया गया तो उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जा सकता है।

नगर पालिका क्षेत्र के 34 वार्डों में रहने वाले हर गरीब के पास खुद का शौचालय हो, इसके लिए एक साल पहले 600 लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था। साथ ही पहली किश्त के रूप में लाभार्थियों के खाते में चार-चार हजार रुपये भी भेज दिए गए। पालिका की ओर से इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि 600 लाभार्थी अभी तक शौैचालय ही नहीं बनवाया। पालिका कर्मियों ने कई बार प्रसाधन बनवाने के लिए कहा, लेकिन उनकी बात तक को अनसुना कर दिया गया। ऐसे में अब नोटिस जारी किया गया है।एक तरफ पालिका की ओर से जहां लाभार्थियों को नोटिस दिया गया है, वहीं पालिका की टीम उनके घर जाकर एक बार प्रयास करेगी कि वह शौचालय बनवाने का कार्य शुरू कर दे। इसके लिए शनिवार को ईओ की अगुवाई में एक टीम लोगों से शौचालय बनाने की बात कहेगी।

इनसेट
ईओ, नगर पालिका, रायबरेली बालमुकुंद मिश्रा ने कहा कि शहर के विभिन्न वार्डों में रहने वाले करीब 600 लाभार्थियों की ओर से प्रसाधन नहीं बनवाए गए हैं। उनके खाते में चार-चार हजार रुपये भी भेज दिए गए हैं। शौचालय का काम शुरू न कराने की वजह से अन्य रुपये भी नहीं भेजे जा रहे हैं। सभी को नोटिस जारी किया गया है। जरूरत पड़ी तो केस भी दर्ज कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.