- Advertisement -

रायबरेली/- जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हुआ हमला

0 161

रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के पहले यहां अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी को बछरावा टोल के पास दबंगों ने अपहरण कर लिया घायल अवस्था में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया है. राकेश अवस्थी को साथ लेकर आ रही सदर विधायक अदिति की गाड़ी का भी पीछा किया गया तेज रफ्तार होने के चलते हैं सदर विधायक उनके काफिले की गाड़ियां हरचंदपुर थाना क्षेत्र में मोदी मिल के पासडिवाइडर से लड़ कर पलट गई घटना में आदित्य घायल हो गई जिला अस्पताल से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है.

- Advertisement -

- Advertisement -

उधर पूर्व मंत्री एवं सपा विधायक मनोज पांडे समेत कई पूर्व विधायक सत्ता के संरक्षण में खुलेआम हो रही गुंडई के खिलाफ शहीद चौक पर धरने पर बैठ गए हैं. पूरे जिले में तनाव का माहौल बना हुआ है और प्रशासन सक्रियता नहीं दिखा रहा है.
जिला पंचायत सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनावों के दौरान ही अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था जिलाधिकारी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को गंभीरता से ना लेने पर सदस्यों ने हाईकोर्ट की शरण ली थी हाई कोर्ट ने सीजेएम की निगरानी में मतदान कराने का निर्देश दिया था इसी क्रम में जिलाधिकारी ने 14 मई की डेट अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए तय की थी. अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के कुछ दिन पहले से ही जिला पंचायत सदस्यों और उनके घर वालों के उत्पीड़न का सिलसिला पुलिस के माध्यम से शुरू हो चुका था कई जिला पंचायत सदस्य की लगातार शिकायत मुख्यमंत्री राज्यपाल पुलिस महानिदेशक जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से करते आ रहे थे. आज अपहरण किए गए जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी का 2 दिन पहले एक ऑडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा की गुहार और पुलिस द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न से निजात दिलाने का अनुरोध रो रो कर कर रहे थे.
आज अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए लखनऊ से आते समय उन्हें टोल प्लाजा पर कुछ दबंगों और हमलावरों ने मारने पीटने के बाद जबरन गाड़ी में डाल लिया और उठा ले गए बाद में वह घायल अवस्था में घटनास्थल से कई किलोमीटर दूर मिले उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है राकेश अवस्थी के साथ आ रही सदर विधायक आदित्य सिंह का भी दबंगों ने पीछा किया हमले की आशंका से भयभीत सदर विधायक और उनकी गाड़ियों के काफिले काफी तेज रफ्तार से भागे और हरचंदपुर थाना क्षेत्र में मोदी मिल के पास उनकी गाड़ियां डिवाइडर से लड़ने के बाद पलट गई घटना में अतिथि सिंह घायल हो गए उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लाया गया यहां प्रारंभिक इलाज के बाद उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया.
इन घटनाओं से जिले भर में तनाव का माहौल बना हुआ है सपा और कांग्रेस जिला प्रशासन पर खुलेआम गुंडई करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए सही चौक पर धरने पर बैठ गए

Leave A Reply

Your email address will not be published.