- Advertisement -

रायबरेली-पुलिस की लापरवाही बनी दो गुटों के बीच बवाल का कारण

0 269

पुलिस की लापरवाही बनी दो गुटों के बीच बवाल का कारण

  • रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला 
  • रायबरेली:-

- Advertisement -

- Advertisement -

नसीराबाद थाना क्षेत्र सुबह दो गुटों के बीच बवाल हो गया। दोनों पक्षों के बीच न सिर्फ लाठी-डंडे चले, बल्कि पांच बाइकें भी तोड़ दी गई। धार्मिक स्थल का सामान इधर-उधर फेंक दिया गया। गेहूं भी हमलावर उठा ले गए। बवाल में दोनों पक्षों से 12 लोग घायल हुए। घटना की सूचना मिलते ही सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौैके पर पहुंची तो हालात कुछ सामान्य हुए। पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर 24 हमलावरों के खिलाफ केस दर्जकर आरोपियों को तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार नसीराबाद थाना क्षेत्र के पूरे निरही मजरे बिरनावां गांव निवासी हमीद के बेटे हसीब व प्रकाश सरोज के बेटे आकाश से किसी बात को लेकर शनिवार शाम को मारपीट हो गई थी। परिवारीजनों को जानकारी होने पर दोनों पक्षों ने शाम को ही नसीराबाद थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर घर भेज दिया और एक पक्ष से मो. नसीम को थाने पर ही रोक लिया। सुबह प्रकाश सरोज गांव के और लोगों के साथ मोहम्मद हमीद के घर पहुंचा और हमीद से कहा हमारे बेटे को क्यों मारा। इसी बात को लेकर विवाद हुआ। दोनों गुट के लोग आमने-सामने आए गए। दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे। हमीद के बरामदे में खड़ी तीन बाइकें, कमरों का दरवाजा, खिड़की, गेट व कुर्सियां तोड़ दी व बाउंड्री गिरा दी और घर में रखा राशन उठा ले गए।बीच बचाव करने आए पड़ोसी सिददीक के यहां भी धावा बोलकर दो बाइक एक साइकिल व दरवाजा तोड़ डाला। धार्मिक स्थल का भी सामान इधर-उधर फेंक दिया। धार्मिक स्थल पर चंदे का रखा 13 बोरी गेहूं उठा ले गए। मारपीट में हमीद की ओर से उसकी पत्नी हाजिरा, बेटा नसीम, रेहाना, हरुन, नफीस, हसीब सहित नौ लोग घायल हुए, जबकि दूसरे पक्ष से तीन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नसीराबाद सीएचसी पहुंचाया गया।सूचना पर सलोन सीओ राघवेंद्र चतुर्वेदी नसीराबाद एसओ धीरेंद्र यादव, सलोन कोतवाल राम आशीष उपाध्याय, डीह एसओ अनिल सिंह मौके पर पहुंचे। नसीराबाद एसओ धीरेंद्र यादव का कहना है कि मोहम्मद हमीद की तहरीर पर प्रकाश पासी, शिवराज, किशोर, गुलेलाल, सुरेश, विश्राम, तुलसी, कंहैया, सजीवन, धीरज, नीरज, कल्लू, कुंदन व राजेश तथा 10 अज्ञात के ऊपर जानलेवा, हमला घर में घुसकर तोड़फोड़ सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • इनसेट
  • ” स्थिति सामान्य है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी! जानकारी मिलने पर तुरंत पुलिस को मौके पर भेजकर हालात को नियंत्रण में किया गया! दोषी मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी “
    -राघवेंद्र चतुर्वेदी, सीओ, सलोन
  • ” दो समुदायों के बीच विवाद हु्आ था। जानकारी मिलने पर तुरंत पुलिस को मौके पर भेजकर हालात को नियंत्रण में किया गया। शिकायत पर नसीराबाद एसओ ने एक्शन क्यों नहीं लिया, इस पर उनके भूमिका की जांच कराई जाएगी। दोषी मिले तो उन पर कार्रवाई होगी।”
    – सुनील कुमार सिंह, एसपी, रायबरेली
Leave A Reply

Your email address will not be published.