- Advertisement -

रायबरेली-बड़ा घोटाला! नहीं दे रहे ब्योरा, 156 करोड़ खर्च

0 148

बड़ा घोटाला! नहीं दे रहे ब्योरा, 156 करोड़ खर्च

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

- Advertisement -

रायबरेली : जिले की ग्राम पंचायतों में विकास के नाम पर 156 करोड़ रुपये राज्य एवं 14वें वित्त से खर्च कर दिए गए। अब जब इसकी जानकारी मांगी गई तो देने में पंचायतें हिचकिचा रहीं हैं। इस पर 662 ग्राम पंचायतों को नोटिस जारी की गई है। साथ ही एडीओ और सेक्रेटरी के पेच भी कसे गए हैं।

वित्तीय वर्ष 2018-19 में राज्य वित्त एवं 14वें वित्त के तहत 156 करोड़ रुपये ग्राम पंचायतों को विकास कार्य के लिए दिया गया था। इस बजट से कौन-कौन से कार्य कराए गए, इसकी जानकारी बीते दिनों जिला मुख्यालय से मांगी गई थी। तमाम दिशा निर्देशों के बाद भी सभी ग्राम पंचायतों ने अब तक रिपोर्ट नहीं दी। सख्ती बरतने के बाद सिर्फ 327 ग्राम पंचायतों से जानकारी आई। ग्राम पंचायतें ब्योरा देने में क्यों कतरा रहीं हैं, यह तो संबंधित अफसर और कर्मचारी ही जाने, मगर इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं है। माना जा रहा है कि बजट खर्च करने में हुई धांधली को छिपाने की खातिर जानकारी उच्चाधिकारियों से साझा नहीं की जा रही है।

  • इनसेट
  • ब्योरा न दिया तो होगी कार्रवाई
  • राज्य एवं 14वें वित्त के बजट खर्च का ब्योरा न देने वाली ग्राम पंचायतों को पांच जून तक का वक्त दिया गया है। सभी एडीओ और सेक्रेटरी को भी निर्धारित समय पर जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस पर अमल न होने पर लापरवाहों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।
    – उपेंद्र राज सिंह, डीपीआरओ
Leave A Reply

Your email address will not be published.