- Advertisement -

Barabanki-लोकसभा सीट पर भी खिला कमल, भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने दर्ज की शानदार जीत,

0 130

Barabanki Story- बाराबंकी लोकसभा सीट पर भी खिला कमल, भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने दर्ज की शानदार जीत, सपा प्रत्याशी राम सागर रावत को हराया

लोकसभा चुनाव 2019 में बाराबंकी सीट पर मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बाराबंकी संसदीय सीट भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर जीत का परचम लहराया है। यहां भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने एक लाख दस हजार एक सौ चौवालीस वोटों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर उपेंद्र सिंह रावत को पांच लाख पैंतीस हजार नौ सौ सत्तरह वोट मिले हैं। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन से सपा प्रत्याशी रामसागर रावत को चार लाख पच्चीस हजार सात सौ सतहत्तर वोट मिले। वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी और राजसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को एक लाख उनसठ हजार छह सौ ग्यारह वोट मिले। बाराबंकी लोकसभा सीट पर कुल 11 लाख 54 हजार 376 मतदाताओं ने वोट डाला था। आपको बता दें कि इस सीट पर बीजेपी ने मौजूदा सांसद प्र‍ियंका सिंह रावत का टिकट काटकर उपेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया था। जिसके बाद से बीजेपी के लिए यह सीट नाक का सवाल बन गई थी। उपेंद्र रावत की जीत के बाद बाराबंकी में भाजपाइयों के बीच खुशी की लहर है। बीजेपी कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ खुशी मना रहे हैं।

- Advertisement -

वीओ- वहीं अपनी जीत के बाद बाराबंकी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी के विकास की जीत है। उपेंद्र रावत ने कहा कि पीएम मोदी के नारे सबके साथ सबका विकास की वजह से ही आज बाराबंकी की जनता ने उन्हें सांसद चुना है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जीत के लिए जबरदस्त मेहनत की है। कार्यकर्ताओं की मेहनत पर मुझे पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में बाराबंकी में रुके हुए विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे और बाराबंकी की जनता की सेवा करेंगे।

बाराबंकी लोकसभा सीट फाइनल आंकड़े

- Advertisement -

भाजपा (उपेंद्र सिंह रावत)- 5,35,917
ईवीएम वोट- 5,35,594 पोस्टल वोटर- 323

सपा (राम सागर रावत)- 4,25,777
ईवीएम वोट- 4,25,624 पोस्टल वोटर- 153

कांग्रेस (तनुज पुनिया)- 1,59,611
ईवीएम वोट- 1,59,575 पोस्टल वोटर- 36

जीत- 1,10,140

बाइट- उपेंद्र सिंह रावत, भाजपा सांसद, बाराबंकी,
बाइट- अवधेश श्रीवास्तव, बीजेपी जिलाध्यक्ष, बाराबंकी।

रिपोर्टर सैफ मुख्तार

Leave A Reply

Your email address will not be published.