- Advertisement -

अयोध्या-पांच दिन में पांच युवा सरयू में हुए लापता, प्रशासनिक इंतजाम सिफर।

0 143

पांच दिन में पांच युवा सरयू में हुए लापता, प्रशासनिक इंतजाम सिफर।

.  बुधवार को मुंडन संस्कार में आए दो चचेरे भाई स्नान के दौरान लापता हो गए। 

- Advertisement -

.  पुलिस की लापरवाही पर भड़के घरवालों ने सरयू पुल पर जाम लगा दिया। 

.  पुलिसकर्मियों ने उनकी जमकर नोकझोंक हुई।

अयोध्या। उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में मुंडन संस्कार कराने आए परिवार के लोग सरयू में स्नान करने गए तो दो चचेरे भाई डूब गए । पुलिस की मदद काफी देर तक नहीं मिलने पर आपा खोए परिवारवालों ने सरयू पुल पर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस बल पहुंचा तो उग्र परिजन से झड़प भी हुई। गोताखोरों की मदद से पुलिस ने काफी देर तक दोनों युवकों की तलाश की पर उनको कोई पता नहीं चल पाया।

- Advertisement -

घरवालों ने बताया कि ग्राम बुजुर्ग कारवाही, थाना उतरौला, बलरामपुर के 32 वर्षीय परशुराम और 30 वर्षीय राम अभिलाष चचेरे भाई थे। नदी में स्‍नान करने के दौरान उनका पांव फिसला और वे गहरे जल में डूबने लगे। उन्‍हें बचाने की कोशिश की गई पर तब तक वे डूब चुके थे। पुलिस सूचना देने के बावजूद काफी देर से आई।

हर साल डूबने से होती है दर्जनों की मौत

मई-जून के महीने में सरयू नदी के जल स्तर में कमी होने के कारण हर साल डूबने की घटनाओं में दर्जनों व्यक्तियों की मौतें होती हैं। इस साल भी जून की पहली तारीख से ही मौतों का सिलसिला शुरू हो गया। पिछले पांच दिनों में पांच युवा सरयू में लापता हो गए। फिर भी जिला प्रशासन श्रद्धालुओं को सुरक्षा उपाय न देकर केवल निर्दोषों की मौत पर मातम मना रहा है।

अभी तक नहीं मिला किसी का शव

एक जून को अयोध्या के दर्शन नगर क्षेत्र के पुजारी पुरवा से 20 वर्षीय मोहित यादव अपने रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद सरयू स्नान करने के दौरान डूब गए। कुछ ही घंटों बाद 28 वर्षीय सुनील कुमार निवासी मनकापुर गोंडा, मंदिर दर्शन करने के पहले सरयू स्नान करने पहुंचे तो डूब गए। तीन जून को सरयू में नहाते समय तीन लोग डूबने लगे नाव चला रहे लोगों ने किसी तरह दो को तो बचा लिया लेकिन 38 वर्षीय जितेंद्र कुमार, निवासी ग्राम शाहपुर नेवारी ,थाना गोसाईगंज, अंबेडकरनगर सरयू में लापता हो गया और बुधवार की सुबह दो चचेरे भाई सरयू की गोद में समा गए। अभी तक डूबे हुए किसी भी व्यक्ति को पुलिस ढूंढ नहीं सकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.