- Advertisement -

आगरा-वैष्णो देवी दर्शन के लिए रेलवे ने आगरा से चलाई साप्ताहिक विशेष ट्रेन

0 188

वैष्णो देवी दर्शन के लिए रेलवे ने आगरा से चलाई साप्ताहिक विशेष ट्रेन

शिवम त्रिवेदी

- Advertisement -

- Advertisement -

आगरा कैंट से जून में हर शुक्रवार सुबह 10.40 बजे चलेगी विशेष ट्रेन। गर्मियों की छुïिट्टयों में लंबी दूरियों की ट्रेनों में है रिजर्वेशन को लेकर मारामारी।…

आगरा, गर्मी की छुïिट्टयों में सभी ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी है। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जम्मूतवी के लिए साप्ताहिक ट्रेन शुरू की है। यह सात जून से 29 जून तक चलेगी। ट्रेन से वैष्णो देवी और जम्मू जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा।

गर्मियों की छुट्टियों में सबसे ज्यादा मारामारी पर्यटक स्थलों की ओर जाने वाली ट्रेनों में होती है। यहां सबसे ज्यादा कश्मकश वैष्णो देवी जाने वाली ट्रेनों में रहती है। इस समय वैष्णो देवी जाने वाली ट्रेनें मालवा सुपरफास्ट, हिमसागर एक्सप्रेस, नवयुग एक्सप्रेस, अंडमान एक्स. व झेलम एक्सप्रेस में सीटों के लिए मारामारी है। जिन लोगों ने पहले टिकट बुक करा ली थी, उन्हें कोई परेशानी नहीं है। अब जो टिकट बुक कराना चाह रहे हैं, उन्हें लंबी वेटिंग मिल रही है। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे ने आगरा कैंट से जम्मूतवी के लिए साप्ताहिक ट्रेन शुरू की है। सात जून से ट्रेन संख्या 04193 हर शुक्रवार को आगरा कैंट से सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर चलेगी। वहीं जम्मूतवी से ट्रेन संख्या 04194 हर शनिवार को रात नौ बजे आगरा कैंट के लिए चलेगी। विशेष ट्रेन केवल जून माह के लिए है। यानी माह में यह केवल चार फेरे लगाएगी। जो यात्री वैष्णो देवी जाने की योजना बना रहे हैं, वह इस ट्रेन में अभी टिकट बुक करा सकते हैं। पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष साप्ताहिक ट्रेन शुरू की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.